पी.जी व प्रोफेशनल अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएँ स्थगित, तो क्या ऑफलाइन क्लास का असर?

इलाहाबाद विश्विद्यालय प्रशासन द्वारा दिनांक 8 सितंबर 2021 को जारी सूचना व समय सारणी के अनुसार परास्नातक (पी.जी) अंतिम सेमेस्टर व प्रोफेशनल कोर्स अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 25 सितंबर से शुरू होने वाली थी जिसे 20 सितंबर 2021 को परीक्षा नियंत्रक द्वारा जारी सूचना में अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है जिसकी ऑधिकारिक नोटिस भी जारी कर दी गयी है।

ऑधिकारिक नोटिस में परीक्षा नियंत्रक ने बताया है कि परास्नातक अंतिम सेमेस्टर व प्रोफेशनल कोर्स अंतिम सेमेस्टर जिनकी परीक्षाएँ 25 सितंबर 2021 से होनी थी उन्हे अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। अब परीक्षाएँ 22 अक्टूबर से 29 अक्टूबर के बीच लेने की तैयारी सेम सेड्यूल के साथ चल रही है। जिसके लिए नयी समय सारणी जल्द ही जारी की जाएगी।

बताते चले कि आज ही धरनेरत छात्रों को संबोधित करते हुए चीफ प्राॅक्टर ने शोध व परास्नातक के लिए ऑफलाइन क्लास संचालन के लिए सूचना की बात की है जिसे 1 अक्टूबर से खोलने की कवायद है। दोनो सूचना के कालानुक्रम को देखते हुए अब संशय यह भी बना हुआ है कि क्या ऑफलाइन क्लासेज खुलने के बाद परीक्षाएँ ऑफलाइन होगी या ऑनलाइन। हालांकि अभी इस पर कुछ कहना मुश्किल होगा। नये सूचना का इंतजार करना पडेगा जिससे परीक्षा के मोड पर स्पष्टता आए।


ऑफिसियल सूचना : यहाँ से देखें

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD