Allahabad University Family ने लांच किया अपना वेबसाइट



Allahabad University Family ने अपना वेब पोर्टल लांच कर दिया है, इलाहाबाद विश्वविद्यालय से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें इत्यादि प्रसारित करने वाला और विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए एक महत्त्वपूर्ण पोर्टल बन चुका Allahabad University Family सोशल मीडिया पर एक लोकप्रिय पोर्टल के रूप में स्थापित हो चुका है। फ़ेसबुक , ट्विटर , इंस्टाग्राम , टेलीग्राम और यूट्यूब पर पोर्टल के 1.5 लाख से भी अधिक फॉलोवर्स और सब्सक्राइबर्स हैं। अब इस पोर्टल ने अपने वेब पोर्टल की शुरुआत की है जो उन चीजों को और उत्कृष्ट बनाने का काम करेगा जो अभी तक उतनी सुलभ नही रही हैं , वेब पोर्टल एक वेबसाइट के रूप में काम करेगी जिसपर विद्यार्थियों से जुड़ी वे सभी सामग्रियाँ साझा की जाएंगी जो सोशल मीडिया पोर्टल्स पर साझा नहीं की जा पाती, साथ ही कई अन्य सुविधाओं को भी वेब पोर्टल से जोड़ा जाएगा जो पोर्टल और फॉलोवर्स के बीच बेहतर संबंध स्थापित करेंगी।

Allahabad University Family का एक संक्षिप्त परिचय समझें तो यह पोर्टल 30 अप्रैल 2018 को विश्वविद्यालय के वर्तमान और पूर्व छात्रों द्वारा संचालित और स्थापित किया गया था, पोर्टल का लक्ष्य चौथे सबसे पुराने विश्वविद्यालय की परंपरा को फिर से जीवंत करना है और उस इतिहास के स्वर्णिम समय को एकबार फिर से दोहराना है जो हमेशा से गौरव देने वाला रहा है। Allahabad University Family के और भी उद्देश्य हैं जिनमें छात्रों की शिकायतों, मुद्दों  पर बात करना और उसपर कार्य करना साथ ही रचनात्मकता और कला और हुनर को पर्याप्त मंच प्रदान करना है। इसका अंतिम उद्देश्य विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रों के बीच हर समय एक सेतु के रूप में कार्य करना है जो संवाद , सहयोग और सकारात्मकता के कथन को फलिभूत करता है।

टीम फाउंडर अंकित द्विवेदी ने बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने जिस तरीके से हमारे हर पटल को प्यार दिया है, हमारा दायित्व व जिम्मेवारी और बढते जा रहा है। यह पहल उनकी सुलभता के लिए की गयी है जिससे अब उनके विचारों को लेखनी के माध्यम से परवाज दिया जा सके। बताते चले कि यह वेबसाइट Allahabad University Family के एडिटर-इन-चीफ सुधांशु द्विवेदी ने खुद ही बनाया व डिजाइन किया है व इस पोर्टल की जिम्मेवारी उनके ही ऊपर है। उनके साथ ग्राफिक्स का काम एडमिन औरंगजेब अली देखेंगे। खबरों व संचार के लिए एडमिन अभिनव मिश्रा, आदर्श दुबे, शुभम पांडे, दीपांदीता त्रिपाठी, ऋतिक मल्होत्रा, ज्ञानेन्द्र यादव, अर्पित सिंह, गौरव मिश्रा देखेंगे। संपादकीय का जिम्मा एडमिन राहुल पांडेय रश्की व सहयोगी विपुल यादव का रहेगा।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD