पुस्तकालय अध्यक्ष से किताब इश्यू की मांग को लेकर मिला इलाहाबाद यूनिवर्सिटी फैमिली

  

कोरोना महामारी में छात्र गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं। शैक्षणिक तौर पर पिछड़ गए हैं। ऑनलाइन क्लास की अपनी सीमाएं होती हैं, लंबे समय से  छात्रों ने यह मांग की थी की उन्हें पुस्तकालय की सुविधाएं मुहैया करवाई जाए।

 इस संदर्भ में आज़ इलाहाबाद यूनिवर्सिटी फैमिली ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पुस्तकालय अध्यक्ष श्री बीके सिंह से मुलाकात की और समस्त छात्रों की तरफ से उन्हें मांग पत्र सौंपा गया। इलाहाबाद विश्वविद्यालय फ़ैमिली पोर्टल ने छात्रों की मांग को जोरदार ढंग से उठाए। श्री बीके सिंह से बात चीत के क्रम में शहरों में खुले शॉपिंग मॉल , भारत की संसद सहित भीड़ भाड़ के क्षेत्र और नेताओं की लगातार होती रैली का हवाला दिया गया। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी पोर्टल की तरफ़ से राहुल कुमार पाण्डेय रश्की और विपुल यादव अपने साथियों के साथ उपस्थित रहें।

उनसे मांग की गई की कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए लाइब्रेरी पूरी तरह ओपन करने के बजाय कम से कम और अनिवार्य रूप से छात्रों के लिए किताबें इश्यू की जाए। 

पुस्तकालय अध्यक्ष ने कहा की पुस्तकालय ओपन करने के संबंध में कोई भी निर्णय प्रशासन के स्तर से ही सम्भव हैं। इस मुद्दे पर उनके अधिकार सीमित है। उन्होंने कहा की जल्दी ही उच्च अधिकारियों के समक्ष इस तथ्य को रखा जाएगा। 

इसके अगले चरण में इलाहाबाद विश्वविद्यालय यूनिवर्सिटी फैमिली पोर्टल विभिन्न विभागों में विभागीय लाइब्रेरी शुरू करने के लिए ज्ञापन सौंपेगा। छात्रों के बड़े समूह की मांग पर यह सुनिश्चित किया गया है की छात्रों के सुविधार्थ सभी को किताबें इश्यू की जाए।

--- ✍️ सुधांशु द्विवेदी

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD