UPSESSB TGT PGT EXAM : टीजीटी पीजीटी परीक्षा पर बैन! अब नई परीक्षा से होगी शिक्षकों के पदों पर भर्ती


UPSESSB TGT PGT EXAM : अगर आप यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा तिथि जारी किए जाने का इंतजार कर रहे थे, तो इससे पहले आपको आवेदन और भर्ती को लेकर भी बड़ा झटका लगा है। बता दें कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) से संबंधित अभ्यर्थियों के लिए बड़ी जानकारी सामने आई है। आइए जानते हैं आखिर क्यों इस खबर में यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) पर खतरा मंडराने की जानकारी दी गई है...

टीजीटी पीजीटी पर बैन की सूचना (Notice of ban on TGT PGT) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) पर बैन लगने की खबर है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि सेवा चयन बोर्ड की देरी के चलते यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) पर बैन लगाने का आदेश जारी किया गया है। जहां अब शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए भी यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) की जगह नई परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

क्या अब नई परीक्षा का होगा आयोजन? (Will new exams be conducted now?) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा इस परीक्षा पर बैन लगाकर शिक्षकों के पदों पर नई परीक्षा आयोजित कराए जाने की खबर से अभ्यर्थी काफी उदास हैं। हालांकि अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि सेवा चयन बोर्ड और यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर ऐसा कोई फैसला नहीं आया है। अभ्यर्थी बिल्कुल भी उदास न हों। 

इस तिथि से परीक्षा शुरू होने की संभावना (Exam likely to start from this date) -

टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथि को लेकर अब एक नई अपडेट सामने आई है। नई अपडेट के अनुसार अब बहुत ही जल्द उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की जा सकती है। ताजा सूचना के अनुसार सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा लोकसभा चुनाव के बाद शुरू की जा सकती है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने परीक्षा को लेकर स्पष्ट सूचना नहीं दी है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD