Post Office Vacancy : पोस्ट ऑफिस में 58056 क्लर्क, डाक सेवक पदों पर भर्ती, जानें प्रक्रिया


पोस्ट ऑफिस भर्ती (Post Office Vacancy) : भारतीय डाक विभाग (India Post Department) के अंतर्गत हाल ही में एक बड़ी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Post Office Vacancy) जारी किया गया है और यह भर्ती ग्रामीण डाक सेवक (India Post Gramin Dak Sevak Bharti) पदों पर हो रही है। इस भर्ती में कुल पदों की संख्या कि यदि बात करें तो 30041 पदों पर यह भर्ती वर्तमान में हो रही है। फिलहाल इस भर्ती को लेकर एक बुरी खबर आ रही है और यह बुरी खबर आवेदन करने को लेकर है। आइए आपको बताते हैं इस भर्ती (Post Office Recruitment 2024) को लेकर क्या है खबर और क्या है आवेदन करने को लेकर पूरी अपडेट...

पोस्ट ऑफिस भर्ती 2024 : भर्ती को लेकर क्या है अपडेट -

पोस्ट ऑफिस में डाक सेवक पदों (India Post GDS Vacancy) पर भारतीय डाक (India Post Department) द्वारा जारी की गई इस भर्ती में सबसे पहले शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास बताई गई है। सबसे बड़ी जो बड़ी खबर है वह यह है कि इस भर्ती के लिए कई पोर्टल आठवीं पास शैक्षणिक योग्यता बता रहे हैं और जो उम्मीदवार आठवीं पास हैं वह भी आवेदन कर सकते हैं ऐसी बातें सामने निकल कर आ रही है। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है और दसवीं पास यानी दसवीं बारहवीं और ग्रेजुएशन या उससे अधिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

India Post Recruitment : पोस्ट ऑफिस में 58082 पदों पर एक और भर्ती -

हाल ही में भारतीय डाक के अंतर्गत 30041 पदों पर जीडीएस भर्ती (India Post Bharti 2023) का रास्ता साफ हुआ है और नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। इसके साथ ही पोस्ट ऑफिस में अभी भी लाखों पद रिक्त हैं और एक रिपोर्ट के अनुसार जिस तरह से भारत सरकार युवाओं को रोजगार देने का अवसर प्रदान कर रही है उसके अंतर्गत 55084 अन्य पदों पर भी भर्ती निकाली जा सकती है इस तरह की खबरें आ रही हैं। आधिकारिक रूप से हम इस तरह की खबर की कोई पुष्टि नहीं करते लेकिन संभावनाओं के आधार पर यह कहा जा सकता है कि 58054 से अधिक क्लर्क और चपरासी के पदों पर भर्ती अपेक्षित है और संभवत है जल्द ही इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। हर अपडेट पाते रहने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़ी है इसका लिंक आपको आपकी स्क्रीन के दाहिनी और और नीचे भी मिल जाएगा।

Important Links (महत्वपूर्ण लिंक्स) -

Online Apply Link : लिंक

Un-Official Notification Link : लिंक

Official Website Update Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

Join Whatsapp Channel : लिंक

वीडियो देखकर पैसा कमायें : लिंक


पोस्ट ऑफिस भर्ती (India Post Recruitment) के लिए क्या है जरूरी शैक्षणिक योग्यता -

पोस्ट ऑफिस विभाग (India Post Department) द्वारा जारी की गई 30041 पदों पर भर्ती (India Post Recruitment) तेजी से लोगों के बीच चर्चा में आ गई है और इसके लिए लाखों लोग आवेदन करने के लिए भी उत्साहित है। आठवीं पास उम्मीदवार इस भ्रम में है कि वे भी आवेदन कर पाएंगे लेकिन फिलहाल के लिए हमें जो अपडेट मिल रही है उसके आधार पर 10वीं 12वीं पास ही आवेदन कर सकते हैं और यदि आप तक इस तरह की कोई सूचना किसी भी माध्यम से पहुंची है तो कृपया उस पर ध्यान ना दें और आगे यह संभव है कि डाक विभाग (Indja Post Recruitment) द्वारा आठवीं पास उम्मीदवारों के लिए भी भर्ती निकाली जाए लेकिन फिलहाल इस भर्ती में न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास नहीं बल्कि दसवीं पास निर्धारित की गई है।

फिलहाल के लिए लोगों के बीच चल रहे भ्रम को दूर करना हमारी प्राथमिकता रही है और यदि आप इसी तरह की अपडेट लगातार पाना चाहते हैं तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं जिसका लिंक हम आपको इस पोस्ट के नीचे दे रहे हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल पर आपको इसी तरह की अपडेट्स का सबसे तेज नोटिफिकेशन दिया जाता है जिससे आप उसे कोई भी खबर कभी भी नहीं टूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD