CTET JULY SESSION EXAM 2024 : पहले कटऑफ होगी तय, उसके बाद सीटीईटी जुलाई सेशन का होगा आयोजन


CTET JULY SESSION EXAM 2024 : अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए परीक्षा की तैयारी में लगे हुए हैं, तो आपके लिए एक और बड़ी जानकारी सामने आ रही है। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद अब जल्द ही परीक्षा का आयोजन किया जाना है। हालांकि परीक्षा के आयोजन से पहले कट ऑफ को लेकर एक बड़ी जानकारी साझा की जा रही है। तो आइए जानते हैं केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए क्या है कट ऑफ की जानकारी...

पहले कट ऑफ होगी तय (Cut off will be decided first) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा परीक्षा के आयोजन से पहले कट ऑफ तय किए जाने की खबर सामने आई है। जहां खबर बताया जा रहा है कि अभी परीक्षा के लिए काफी समय है। ऐसे में अभ्यर्थियों के लिए पहले केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) की कट ऑफ जारी की जाएगी, जिसके आधार पर ही अभ्यर्थी अपनी परीक्षा की तैयारी शुरू करें। फिलहाल अभ्यर्थी इस खबर से काफी असमंजस में हैं। 

नियमों के अनुसार होगा आयोजन (The event will be organized as per the rules) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए परीक्षा से पहले कट ऑफ जारी किए जाने की जो खबर सामने आई है, वह भ्रामक है। बता दें कि नियमों के अनुसार ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024 का आयोजन किया जाएगा। यानी कि पहले आवेदन प्रक्रिया संपन्न करने, परीक्षा तिथि जारी करने और उसके बाद आंसर की और रिजल्ट जारी होने के बाद ही कट ऑफ जारी की जायेगी। अभ्यर्थी परीक्षा से पहले कट ऑफ जारी होने की खबर पर बिल्कुल भी भरोसा ना करें। 

ये थी आवेदन की अंतिम तिथि (This was the last date of application) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि पहले ही स्पष्ट कर दी गई थी। जारी अधिसूचना में बताया गया था कि आवेदन की शुरुआत 5 मार्च 2024 से शुरू कर दी गई है। वहीं केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 02 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है। यानी कि अभ्यर्थी 2 अप्रैल तक ही आवेदन कर सकते थे। हालांकि इसे बाद में बढ़ाकर 5 अप्रैल कर दिया गया था, जो कि खत्म हो चुकी है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD