CTET JULY SESSION EXAM 2024 : क्या सीटीईटी जुलाई सेशन का अगले साल होगा आयोजन? अभ्यर्थियों के लिए बड़ा झटका

CTET JULY SESSION EXAM 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि अभ्यर्थियों को यह बड़ा झटका शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के आयोजन को लेकर लगा है। क्योंकि परीक्षा स्थगित होने की खबर है। अगर आपने भी शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए आवेदन किया है, तो आइए जानते हैं कि कब होगी जुलाई सेशन की परीक्षा और क्या है यह परीक्षा स्थगित होने की पूरी खबर...

परीक्षा स्थगित होने की खबर (Reason for cancellation of exam revealed) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) को लेकर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा बड़ा ऐलान किए जाने की सूचना है। जहां खबर में बताया जा रहा है कि सीबीएसई ने परीक्षा का आयोजन अब अगले साल के लिए स्थगित कर दिया है। यानी कि आगामी वर्ष से पहले केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) का आयोजन नहीं किया जाएगा। हालांकि इस खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान भी हैं, क्योंकि अभ्यर्थी लगातार परीक्षा की तैयारी कर रहे थे, इसी बीच उन्हें यह बड़ा झटका लगा है।

निश्चिंत होकर करें परीक्षा की तैयारी (Prepare for the exam with confidence) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा परीक्षा स्थगित की जाने की जो सूचना है, उससे अभ्यर्थी बिल्कुल भी परेशान ना हों और निश्चिंत होकर अपने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) की परीक्षा के लिए तैयारी करें। बता दें कि यह खबर लगातार कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुई है। हालांकि जब इस खबर की जांच पड़ताल की गई, तो उसमें यह खबर पूरी तरह से भ्रामक साबित हुई है। 

ये थी आवेदन की अंतिम तिथि (This was the last date of application) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि पहले ही स्पष्ट कर दी गई थी। जारी अधिसूचना में बताया गया था कि आवेदन की शुरुआत 5 मार्च 2024 से शुरू कर दी गई है। वहीं केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 02 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है। यानी कि अभ्यर्थी 2 अप्रैल तक ही आवेदन कर सकते थे। हालांकि इसे बाद में बढ़ाकर 5 अप्रैल कर दिया गया था, जो कि खत्म हो चुकी है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD