UPSESSB TGT PGT EXAM : टीजीटी पीजीटी अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए मिलेगा किराया, फ्री में सेंटर पर पहुंचेंगे अभ्यर्थी


 UPSESSB TGT PGT EXAM : अगर आपने यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा शुरू की गई आवेदन प्रक्रिया के दौरान आवेदन किया था और परीक्षा तिथियां का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए या अपडेट बहुत जरूरी है। बता दें कि सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए अभी परीक्षा तिथियां जारी करने में वक्त है, लेकिन उससे पहले अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई है। आइए जानते हैं क्या है टीजीटी पीजीटी को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी...

परीक्षा सेंटर पहुंचने का नहीं लगेगा किराया (There will be no fare to reach the examination center) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए आवेदन करने वाले तमाम अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा को लेकर जो महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है, उसमें बताया जा रहा है कि अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का किराया नहीं देना होगा। खबर में बताया जा रहा है कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा शुरू होने में काफी वक्त लग रहा है। इसलिए अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का किराया सेवा चयन बोर्ड द्वारा वापस कर दिया जाएगा। 

क्या मुफ्त में परीक्षा देंगे अभ्यर्थी? (Will the candidates give the exam for free?) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा सेंटर पर किराए को लेकर की जानकारी साझा की गई है, उससे अभ्यर्थी काफी खुश हैं, लेकिन जब हमारी टीम ने खबर की जांच पड़ताल की, तो पता चला कि इस प्रकार की कोई भी खबर सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी नहीं की गई है। इसलिए अभ्यर्थी यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर सामने आई इस खबर पर भरोसा ना करें। 

इस तिथि से परीक्षा शुरू होने की संभावना (Exam likely to start from this date) -

टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथि को लेकर अब एक नई अपडेट सामने आई है। नई अपडेट के अनुसार अब बहुत ही जल्द उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की जा सकती है। ताजा सूचना के अनुसार सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा लोकसभा चुनाव के बाद शुरू की जा सकती है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने परीक्षा को लेकर स्पष्ट सूचना नहीं दी है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD