UP TET EXAM 2024 : यूपी टीईटी के लिए कल से आवेदन शुरू, 1 महीने बाद शुरू होगी परीक्षा!


UP TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP TET EXAM 2024) द्वारा आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए आखिरकार आवेदन को लेकर अभ्यर्थियों का महीनों का इंतजार खत्म हो ही गया है। दरअसल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए नए आयोग द्वारा आवेदन प्रक्रिया के साथ साथ परीक्षा को लेकर भी खास अपडेट जारी की गई है। आइए जानते हैं क्या है उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2023) को लेकर पूरी जानकारी...

UP TET EXAM 2024 : आवेदन शुरू परीक्षा तिथि लगभग स्पष्ट (Application start, exam date is almost clear) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर ताजा जानकारी सामने आई है। जहां ताजा जानकारी के अनुसार नए आयोग ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए कल से आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने का ऐलान किया है। वहीं खबर में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए परीक्षा 1 महीने बाद शुरू होगी। 

नहीं मिली कोई जानकारी (No information found) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) को लेकर उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने और परीक्षा को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। खबर में आवेदन प्रक्रिया कल से शुरू होने और परीक्षा 1 माह शुरू होने की सूचना पूरी तरह सिर्फ अफवाह ही है। यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) को लेकर अभी नए आयोग ने कोई ऐलान ही नहीं किया है। 

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2023 (UP TET Application Form 2023) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर यूपी टीईटी 2023 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन जून 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि अब इसी माह यानी की अप्रैल में खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD