UP BOARD EXAM RESULT 2024 : UPMSP ने जारी किया यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का परिणाम विद्यार्थी तुरंत डाउनलोड करें अपना रिज़ल्ट


UP BOARD EXAM RESULT 2024 : अगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) के तहत आयोजित की गई कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के संपन्न होने के बाद विद्यार्थी यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2024 (UP BOARD EXAM RESULT 2024) जारी किए जाने का इंतजार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। बता दें कि अब विद्यार्थियों को यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) के तहत आयोजित की गई कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम का इंतजार नहीं करना होगा। आइए जानते हैं यूपी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर पूरी खबर...

विद्यार्थी परिणाम करें डाउनलोड (Download Student Result) -

यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2024 (UP BOARD EXAM RESULT 2024) को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा खबर साझा किए जाने की सूचना है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2024 (UP BOARD EXAM RESULT 2024) को लेकर UPMSP ने बड़ी घोषणा कर दी है। अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की आधिकारिक वेबसाइट से यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) के तहत आयोजित की गई कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। 

फिलहाल नहीं है कोई सूचना (There is no information at the moment) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2024 (UP BOARD EXAM RESULT 2024) के तहत कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी किए जाने की खबर सामने आई, तो यूपी बोर्ड के विद्यार्थी काफी खुश नजर आए। हालांकि जब विद्यार्थी परिणाम डाउनलोड करने के लिए UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचे, तो विद्यार्थियों को परिणाम डाउनलोड करने की कोई लिंक नहीं मिली। इसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि यह खबर भ्रामक है। 

9 मार्च तक आयोजित हुईं बोर्ड परीक्षाएं (Board exams held till March 9) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) का आयोजन 22 फरवरी से शुरू हुआ था, जो कि अब संपन्न हो चुका है। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करते हुए स्पष्ट किया था कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हो जाएंगी, जो कि 9 मार्च तक आयोजित होंगी। परीक्षा का आयोजन हर रोज दो पालियों में किया गया था। बता दें कि पहली पाली की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से शुरू होकर 11:45 तक और वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5:15 तक आयोजित हुईं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD