SSC CHSL 2024 Recruitment 2024: OTR और application module अधिसूचना ssc.gov.in पर जारी

Staff Selection Commission (SSC) ने वर्ष 2024 के Combined Higher Secondary Level (CHSL) की भर्ती के संदर्भ में महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। स्थायी स्नातक पात्रता परीक्षा (OTR) और आवेदन प्रक्रिया के लिए नया एप्लीकेशन मॉड्यूल संबंधित अधिसूचना ssc.gov.in पर जारी किया गया है।

SSC CHSL 2024 की भर्ती में एक नई घोषणा के अनुसार, भारतीय कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने OTR और एप्लीकेशन मॉड्यूल की अधिसूचना ssc.gov.in पर जारी की है। इस नए अपडेट के अनुसार, अब SSC CHSL 2024 के उम्मीदवार अपनी स्थायी स्नातक पात्रता परीक्षा (OTR) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं और नए एप्लीकेशन मॉड्यूल का उपयोग करके आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे संबंधित अधिसूचनाओं को ssc.gov.in पर जाकर नियमित रूप से जांचें और अपडेट्स के साथ जुड़े रहें।

इस अपडेट के माध्यम से अब उम्मीदवार अपनी स्थायी स्नातक पात्रता परीक्षा (OTR) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए नए एप्लीकेशन मॉड्यूल का उपयोग करना होगा।

सूचना के अनुसार, इस अपडेट को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों को संबंधित वेबसाइट पर जाकर नवीनतम सूचनाओं को अवश्य पढ़ना चाहिए। इससे उन्हें परीक्षा की प्रक्रिया और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में सही जानकारी मिलेगी।

यह नया Application Module and OTR प्रक्रिया सुनिश्चित करेगा कि उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया को सरल और स्पष्ट तरीके से समझाया जा सके।

इसके अलावा, उम्मीदवारों से अनुरोध किया जाता है कि वे आधिकारिक सूचनाओं को नियमित रूप से चेक करते रहें और आवेदन प्रक्रिया को समय पर पूरा करें।

इस अपडेट के बाद, अब उम्मीदवार आसानी से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे और अपने करियर की एक नई दिशा में कदम बढ़ा सकेंगे।

साथ ही, उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे सीएचएसएल 2024 की आधिकारिक वेबसाइट पर नवीनतम सूचनाओं के लिए नियमित रूप से जांच करें।

यह सूचना सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है।

SSC CHSL 2024 Recruitment 2024: कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी ssc.gov.in पर एक नोटिस जारी किया है। नोटिस के मुताबिक 12वीं पास छात्रों के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा. तदनुसार, इस सूचना के प्रत्युत्तर में आवेदन केवल आयोग की नई वेबसाइट पर ही स्वीकार किए जाएंगे। जो उम्मीदवार इस नोटिस के जवाब में आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें नई वेबसाइट पर अपना One Time Registration (OTR) जनरेट करना होगा क्योंकि पुरानी OTR नई वेबसाइट के लिए काम नहीं करेगी। उम्मीदवार संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तरीय परीक्षा, 2024. 4.1 के लिए नोटिस के प्रकाशन से पहले यथाशीघ्र एक बार पंजीकरण (OTR) पूरा कर सकते हैं।

अधिसूचना में आगे लिखा है, “नई वेबसाइट पर प्रकाशित होने वाले नोटिस में जिस एप्लिकेशन मॉड्यूल का उपयोग किया जाएगा, उसमें उम्मीदवारों की लाइव तस्वीरें खींचने का प्रावधान होगा। यह पहले की व्यवस्था से एक बदलाव है जिसमें उम्मीदवारों को पहले से खींची गई तस्वीर अपलोड करनी होती थी। नए एप्लिकेशन मॉड्यूल में, उम्मीदवारों की लाइव तस्वीरें खींची जाएंगी, जिसके लिए कंप्यूटर/लैपटॉप या एंड्रॉइड डिवाइस पर वेबकैम का उपयोग किया जा सकता है। उम्मीदवारों को अपनी तस्वीर लेते समय उचित सावधानी बरतनी चाहिए। निम्नलिखित निर्देशों को विशेष रूप से ध्यान में रखा जाना चाहिए: 

अच्छी रोशनी और सादी पृष्ठभूमि वाली जगह ढूंढें

फोटो लेने से पहले सुनिश्चित करें कि कैमरा आंखों के स्तर पर है।

अपने आप को सीधे वेबकैम के सामने रखें और सीधे सामने देखें।

लाइव फोटो लेते समय उम्मीदवारों को टोपी, मास्क या चश्मा/चश्मा नहीं पहनना चाहिए।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD