IB Recruitment 2024 : Intelligence Bureau में बिना परीक्षा नौकरी पाने का बढ़िया मौका, बस चाहिए ये योग्यता, 151100 मिलेगी सैलरी

 IB Recruitment 2024 के तहत नौकरी पाने का एक अनोखा अवसर उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध हो गया है।  IB Recruitment 2024 के अंतर्गत परीक्षा के बिना योग्य उम्मीदवारों को नौकरी का मौका प्रदान किया जा रहा है। IB Recruitment 2024 नौकरी के लिए 151100 रुपये की सैलरी भी निर्धारित की गई है।

यह अद्वितीय नौकरी उन उम्मीदवारों के लिए है जो IB Recruitment 2024 में अधिकारिक परीक्षाओं के लिए पात्र नहीं हैं। इसके बजाय, उन्हें योग्यता और अन्य मानदंडों के आधार पर नियुक्ति का मौका दिया जाएगा। यह संबंधित उम्मीदवारों के लिए एक शानदार अवसर है जो अपने करियर को एक नई ऊंचाई तक ले जाना चाहते हैं।

इस अवसर के तहत, उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए योग्यता और अन्य मानदंडों को पूरा करना होगा। इसके बाद चयन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

यह IB Recruitment 2024 का मौका उम्मीदवारों के लिए एक विशेष अवसर है जो एक सरकारी नौकरी की तलाश में हैं। इस अवसर को ध्यान से जांचने के लिए उम्मीदवारों को IB Recruitment 2024 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।


IB Recruitment 2024: इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं के लिए एक बेहतरीन अवसर है। गृह मंत्रालय ने आईबी के तहत ACIO, JIO, SA और अन्य पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो MHA की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आईबी भर्ती के तहत इन पदों के लिए आवेदन शुरू हो गई है।

इंटेलिजेंस ब्यूरो के IB Recruitment 2024 भर्ती के तहत कुल 660 पदों पर भर्तियां की जाएगी. जिन उम्मीदवार का मन इन पदों पर नौकरी पाने का है, तो वे 3 मई तक आवेदन कर सकते हैं। अगर आपका भी मन आईबी में काम करने का हैं, तो सबसे पहले दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें।

इंटेलिजेंस ब्यूरो में भरे जाने वाले पदों की संख्या( Number of posts)

ACIO-I/Exe: 80 पद

ACIO-II/Exe: 136 पद

JIO-I/Exe: 120 पद

JIO-II/Exe: 170 पद

एसए/एक्सई: 100 पद

JIO-II/Tech: 8 पद

एसीआईओ-II/सिविल वर्क: 3 पद

JIO-I/MT: 22 पद

हलवाई-सह-कुक: 10 पद

केयरटेकर: 5 पद

पीए: 5 पद

प्रिंटिंग प्रेस ऑपरेटर: 1 पद

IB Recruitment 2024 में नौकरी पाने की योग्यता मानदंड (Eligibility Criteria)-

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए। तभी ने आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे।

IB Recruitment 2024 में सेलेक्शन होने पर मिलने वाली सैलरी( Salary to be received on selection)

जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन इंटेलिजेंस ब्यूरो के इस भर्ती के लिए होता है, तो उन्हें पद के अनुसार अलग-अलग सैलरी दी जाएगी। इसके बारे में विस्तार से उम्मीदवार नीचे दिए गए नोटिफिकेशन पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

देखें यहां अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन

IB Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का लिंक
https://www.mha.gov.in/en

ऐसे करें आवेदन (Apply like this)-

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें आवेदन फॉर्म को विधिवत भरकर संबधित डॉक्यूमेंट्स के साथ निदेशक/जी-3, इंटेलिजेंस ब्यूरो, गृह मंत्रालय, 35 एसपी मार्ग, बापू धाम, नई दिल्ली-110021 को भेजना होगा।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD