UPSESSB TGT PGT BHARTI : टीजीटी और पीजीटी के पदों की संख्या को लेकर परेशान अभ्यर्थी, घटाई जा रही संख्या


UPSESSB TGT PGT BHARTI : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर बड़ी खबर हैं दरअसल जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि परीक्षा तिथियों के ऐलान से पहले ही अभ्यर्थियों के लिए यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के पदों की संख्या को घटाए जाने की खबर है। अगर आपने भी यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए आवेदन किया है, तो आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

UPSESSB TGT PGT BHARTI : घटाई जा रही पदों की संख्या (Number of posts being reduced) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा पदों की संख्या घटाए जाने की खबर है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए पदों की संख्या कम कर दी गई है। जहां पदों की संख्या कम किए जाने का कारण है कि अभी कई पद खाली नहीं हुए हैं। 
 
UPSESSB TGT PGT BHARTI : क्या घट गई है पदों की संख्या (Has the number of posts decreased?) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा जितने पदों की संख्या घटाई गई है, उसकी अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। प्राप्त सूचनाओं के आधार पर जब खबर की तहकीकात की गई, तो पता चला कि अभी तक ऐसी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। इसलिए अभ्यर्थी यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM)  को लेकर परेशान न हों। 

UPSESSB TGT PGT BHARTI : टीजीटी और पीजीटी के पदों पर निकाली गईं थी भर्तियां (Recruitment was done on the posts of TGT and PGT) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के 4163 पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी के 3539 और पीजीटी के 624 पदों पर भर्तियां निकाली गई थी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पद के लिए जून में नोटिफिकेशन जारी करने के बाद भी अब तक परीक्षा की तिथि जारी नहीं की गई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD