UPSESSB TGT PGT EXAM : 20 को जारी होगा शेड्यूल, 10 अप्रैल से शुरू हो जाएगी यूपी टीजीटी- पीजीटी परीक्षा


UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म कर दिया है और परीक्षा शेड्यूल कब जारी किया जाएगा, यह स्पष्ट किए जाने के साथ-साथ परीक्षा कब से शुरू होगी यह अभी स्पष्ट कर दिया है। गौरतलब है कि अभ्यर्थी काफी लंबे समय से यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे हैं। तो आइए जानते हैं उनके इंतजार को लेकर अब क्या आई है पूरी अपडेट...

परीक्षा शेड्यूल की ये है तिथि (This is the date of exam schedule) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा शेड्यूल की घोषणा होने और परीक्षा शुरू होने की तिथियों की जानकारी साझा की गई है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि टीजीटी पीजीटी परीक्षा के लिए परीक्षा शेड्यूल की घोषणा 20 मार्च को कर दी जाएगी। वहीं खबर में परीक्षा शुरू होने की तिथि का भी जिक्र किया गया है, जिसमें बताया गया है कि टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) की शुरुआत 10 अप्रैल को कर दी जाएगी। 

 
क्या है पूरी सत्यता (what is the whole truth)

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा शेड्यूल जारी होने और परीक्षा शुरू होने की तिथियों को लेकर जो जानकारी सामने आई, उसने हमारी टीम को भी असमंजस में डाल दिया। हालांकि जब हमारी टीम ने संबंधित अधिकारियों व अपने सूत्रों के माध्यम से संपर्क किया, तो पता चला कि अभी तक इस परीक्षा के लिए तिथियां निर्धारित नहीं की गई हैं। इसलिए अभ्यर्थी तिथियों को लेकर अभी से परेशान ना हों।

इस तिथि से परीक्षा शुरू होने की संभावना (Exam likely to start from this date) -

टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथि को लेकर अब एक नई अपडेट सामने आई है। नई अपडेट के अनुसार अब बहुत ही जल्द उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की जा सकती है। ताजा सूचना के अनुसार सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा अप्रैल माह के पहले सप्ताह तक शुरू की जा सकती है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने परीक्षा को लेकर स्पष्ट सूचना नहीं दी है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD