UPSESSB TGT PGT EXAM : सेवा चयन बोर्ड नहीं, यह आयोग कराएगा यूपी टीजीटी पीजीटी के लिए परीक्षा, देखिए अपडेट


UPSESSB TGT PGT EXAM : अगर आप यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा कराए जाने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपका इंतजार तो जल्द ही खत्म हो सकता है, लेकिन इससे पहले आपके लिए चौंकाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल यह खबर यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के आयोजन को लेकर है। तो आइए जानते हैं क्या है यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर चौंकाने वाली खबर...

आयोग कराएगा परीक्षा का आयोजन (Commission will organize the examination) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा शेड्यूल जारी होने से पहले ही परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था के बदलाव की खबर है। दरअसल बताया जा रहा है कि अब यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा नहीं बल्कि किसी आयोग द्वारा कराया जायेगा। 

कौनसा आयोग कराएगा परीक्षा (Which commission will conduct the examination) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के आयोजन के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज की जगह किसी आयोग द्वारा परीक्षा कराए जाने की सूचना से बाद अभ्यर्थी यह जानने का प्रयत्न कर रहे हैं कि परीक्षा का आयोजन कौनसे आयोग द्वारा किया जाएगा। हालांकि अभ्यर्थियों को उसके लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा ही किया जाएगा।

इस तिथि से परीक्षा शुरू होने की संभावना (Exam likely to start from this date) -

टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथि को लेकर अब एक नई अपडेट सामने आई है। नई अपडेट के अनुसार अब बहुत ही जल्द उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की जा सकती है। ताजा सूचना के अनुसार सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा अप्रैल माह के पहले सप्ताह तक शुरू की जा सकती है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने परीक्षा को लेकर स्पष्ट सूचना नहीं दी है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD