UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी पीजीटी के लिए लगभग 2 साल का इंतजार अब होगा खत्म, देखिए ये खबर


UPSESSB TGT PGT EXAM : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाले यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए लाखों अभ्यर्थियों ने आवेदन किया हुआ है। हालांकि आवेदन के एक अच्छे खासे बीते वक्त के बाद भी अभी तक यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान नहीं किया गया है। आइए जानते हैं आखिर यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर क्या है पूरी मामला...

2 साल का होने जा रहा भर्ती परीक्षा का इंतजार (The wait for recruitment exam is going to be 2 years) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए अभ्यर्थियों का इंतजार अब कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बता दें कि महीने दर महीने यह इंतजार जल्द ही 2 साल पूरे करने वाला है। यानी की अधिसूचना जारी होने के लगभग 2 साल बाद भी परीक्षा तिथियों को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा कोई अपडेट साझा नहीं की गई है। बता दें कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए अधिसूचना जून 2022 में जारी की गई थी। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी काफी पहले ही पूरी हो चुकी है। परंतु लगभग 2 साल पूरे होने पर भी परीक्षा को लेकर आधिकारिक सूचना नहीं आई है। 

Online Apply Link : लिंक

Un-Official Notification Link : लिंक

Official Website Update Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

Join Whatsapp Channel : लिंक

वीडियो देखकर पैसा कमायें : लिंक


क्या इस माह शुरू हो जाएगी परीक्षा (Will the exams start this month?) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के पदों पर परीक्षा को लेकर भले ही कोई ताजा अपडेट सामने नहीं आई हो, परंतु हमारे अपने विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार जो अपडेट सामने आई है, वह अभ्यर्थियों को पूर्णतः विश्वास तो नहीं, पर एक संभावित समय जरूर बता सकती है कि किस तिथि से परीक्षा शुरू हो जाएगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा अप्रैल के आगामी दो सप्ताह तक की जा सकती है। 

टीजीटी और पीजीटी के पदों पर निकाली गईं थी भर्तियां (Recruitment was done on the posts of TGT and PGT) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए 4163 पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी के 3539 और पीजीटी के 624 पदों पर भर्तियां निकाली गई थी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए जून में नोटिफिकेशन जारी करने के बाद भी अब तक परीक्षा की तिथि जारी नहीं की गई है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD