UP TET 2024 : ये अभ्यर्थी हो रहे आवेदन से पहले ही लिस्ट से बाहर, देखिए सूचना


UP TET 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए अधिसूचना और परीक्षा की तिथियां के ऐलान से संबंधित एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। सबसे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए अधिसूचना जारी होने का अभ्यर्थियों को बेसब्री से इंतजार है। परंतु अधिसूचना जारी होने से पहले कई अभ्यर्थी आवेदन की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

UP TET 2024 : आवेदन की लिस्ट से ये अभ्यर्थी बाहर (These candidates are out of the list of applications) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा अधिसूचना जारी किए जाने से पहले एक खबर सामने आई है। इस खबर में बताया जा रहा है कि कई अभ्यर्थी नए आयोग ने आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही लिस्ट से बाहर कर दिए हैं। आयोग का कहना है कि ऐसे अभ्यर्थी आवेदन के पात्र नहीं माने जाएंगे, जो निर्धारित योग्यताओं पर खरे नहीं उतरेंगे। 

UP TET 2024 : लिस्ट को लेकर आई अपडेट (Update regarding the list) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा जो सूचना जारी किए जाने की खबर है, उसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि यह पहले ही निर्धारित होता है कि जो अभ्यर्थी निर्धारित योग्यताओं के अनुरूप नहीं होते हैं, वह आवेदन के पात्र नहीं माने जाते हैं। परंतु अभी तक नए आयोग ने इसको लेकर कोई नई जानकारी साझा नहीं की है।

UP TET 2024 : ये है आवेदन की पूरी जानकारी (This is the complete information about application) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर यूपी टीईटी 2024 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए आवेदन मार्च के अंतिम सप्ताह से लेकर अप्रैल तक किया जा सकता है, परंतु परीक्षा का आयोजन लोकसभा चुनाव के बाद ही किया जा सकता है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD