UP BOARD EXAM 2024 : यूपी बोर्ड परीक्षा हुई संपन्न, लेकिन परीक्षा में नकल के कारण दोबारा होगी परीक्षा


UP BOARD EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM) के तहत आयोजित की गई कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा अब संपन्न हो चुकी हैं। बोर्ड परीक्षाओं के संपन्न होने से विद्यार्थी काफी खुश हैं, लेकिन उनके लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल बोर्ड परीक्षाओं के संपन्न होने के बाद अब कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में नकल की खबर है, जिससे विद्यार्थियों को बड़ा झटका लगा है। आइए जानते हैं आखिर क्या है यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) को लेकर पूरी अपडेट...

UP BOARD EXAM 2024 : बोर्ड परीक्षाओं में हुई नकल (cheating in board exams) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा ऐसी खबर जारी की गई है, जिसने विद्यार्थियों को बड़ी चिंता में डाल दिया है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) के तहत आयोजित की गई कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में कई परीक्षा केंद्रों पर जमकर नकल हुई है, जो कि सीसीटीवी में कैद हो गई है। जिसके बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) के तहत आयोजित की गई कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। 

UP BOARD EXAM 2024 : क्या रद्द हो गई बोर्ड परीक्षाएं? (Have board exams been canceled?) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) के तहत कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किए जाने की जो जानकारी साझा की है, उससे विद्यार्थियों को घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अभी तक ऐसा कोई भी फैसला UPMSP की ओर से नहीं लिया गया है और न ही बोर्ड परीक्षाओं में नकल होने की कोई भी आधिकारिक पुष्टि हुई है। इसलिए वायरल खबर को लेकर विद्यार्थी बिल्कुल भी परेशान न हों।

UP BOARD EXAM 2024 : 09 मार्च तक आयोजित हुईं बोर्ड परीक्षाएं (Board exams held till March 9) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) का आयोजन 22 फरवरी से शुरू हुआ था, जो कि अब संपन्न हो चुका है। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करते हुए स्पष्ट किया था कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हो जाएंगी, जो कि 9 मार्च तक आयोजित होंगी। परीक्षा का आयोजन हर रोज दो पालियों में किया गया था। बता दें कि पहली पाली की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से शुरू होकर 11:45 तक और वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5:15 तक आयोजित हुईं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD