SSC GD CONSTABLE EXAM 2024 : GD CONSTABLE भर्ती परीक्षा हुई रद्द, जानिए क्या है पूरा कारण


SSC GD CONSTABLE EXAM 2024 :
अगर आपने कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जा रही एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2024 (SSC GD CONSTABLE EXAM 2024) के लिए आवेदन किया है और बेसब्री से परीक्षा शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए आयोग द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2024 (SSC GD CONSTABLE EXAM 2024) का शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया गया था। हालांकि शेड्यूल जारी होने के बाद अब अचानक से परीक्षा रद्द होने की खबर सामने आई है। आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरी अपडेट...


परीक्षा से पहले भर्ती रद्द (Recruitment canceled before exam) -

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2024 (SSC GD CONSTABLE EXAM 2024) के लिए परिचय शुरू होने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए झटका देने वाली सूचना सामने आई है। दरअसल परीक्षा का शेड्यूल घोषित होने के बाद अब अचानक से परीक्षा रद्द होने की खबर है। हालांकि खबर में यह नहीं बताया गया है कि आखिर एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2024 (SSC GD CONSTABLE EXAM 2024) को किन कारणों से रद्द किया गया है। फिलहाल इस खबर से अभ्यर्थी काफी निराश हैं। 

आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2024 आवेदन पत्र 24 नवंबर 2023 से शुरू होंगे और अंतिम तिथि 28 दिसंबर 2023 है । बोर्ड इस भर्ती के जरिए 84000 से ज्यादा कांस्टेबल की भर्ती करेगा. नोटिफिकेशन के मुताबिक एसएससी जीडी कांस्टेबल की परीक्षा 20 फरवरी 2024 से 12 मार्च 2024 के बीच आयोजित की जाएगी . हालाँकि, विस्तृत अधिसूचना अभी तक प्रदान नहीं की गई है लेकिन इसे ऑनलाइन आवेदन पत्र शुरू करने से पहले वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।


भर्ती रद्द पर नहीं मिली कोई पुष्टि (Why are you not able to apply?) -

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2024 (SSC GD CONSTABLE EXAM 2024) को लेकर जारी की सूचना के बाद अभ्यर्थी काफी परेशान हो गए हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि जब वायरल खबर का विश्लेषण किया गया तो विश्लेषण में पता चला कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ऐसा कोई भी फैसला नहीं लिया गया है। इसलिए अभ्यर्थी वायरल खबर को लेकर बिल्कुल भी परेशान ना हों। 


ये थी आवेदन की अंतिम तिथि (This was the last date of application)-

GD Constable 2024 के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ साथ आवेदन की अंतिम तिथि भी घोषित कर दी गई थी। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार GD constable 2024 के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 24 नवंबर 2023 से शुरू कर दी गई। बता दें कि इन पदों पर अधिसूचना भी 24 नवंबर को ही जारी की गई थी। जहां अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए एक माह से ज्यादा का वक्त मिला था। यानी की इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को 31 दिसंबर 2023 तक का वक्त दिया गया था।


हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD