IGNOU TEE JUNE 2024: IGNOU Term and Examination June session के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई


Indira Gandhi National Open University (IGNOU) की ओर से IGNOU TEE JUNE 2024 सेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है। जो भी अभ्यर्थी जून सेशन के एग्जाम में भाग लेने की सोच रहे हैं वे तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से IGNOU की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 31 मई 2024 निर्धारित की गयी है।

IGNOU TEE JUNE 2024: कैसे करें रजिस्ट्रेशन (How to register)

IGNOU TEE JUNE 2024 रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

वेबसाइट के होम पेज पर JUNE 2024 TEE लिंक पर क्लिक पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद एक नए पेज पर आपको ऑनलाइन एग्जामिनेशन फॉर्म पर क्लिक करके डिटेल दर्ज करना होगा।

अंत में आपको निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल लेना है।

IGNOU TEE JUNE 2024 Online Form Direct Link

https://exam.ignou.ac.in/

IGNOU TEE JUNE 2024: 1 अप्रैल से लगेगी लेट फीस (Late fees will be imposed from April 1)-

जो अभ्यर्थी निर्धारित तिथि 31 मार्च 2024 तक आवेदन नहीं कर सकेंगे उनको 1 अप्रैल से लेट फीस का भुगतान करना होगा। लेट फीस के साथ आवेदन 30 अप्रैल 2024 तक किया जा सकेगा। लेट फीस में आपको प्रति कोर्स 200 रुपये भुगतान के साथ ही 1100 रुपये लेट फीस का भुगतान करना होगा। इसलिए अभ्यर्थी निर्धारित तिथियों में ही आवेदन प्रक्रिया अवश्य पूर्ण कर लें। रजिस्ट्रेशन से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम में शामिल होने के लिए वे इसके लिए आवेदन प्रक्रिया अवश्य पूर्ण कर लें नहीं तो वे इग्नू टीईई जून सेशन की परीक्षाओं में भाग लेने से वंचित हो जाएंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD