CUET PG 2024 : CUET PG परीक्षा 2024 आयोजन से 2 दिन पहले हुई रद्द, नई तिथि घोसित



CUET PG EXAM 2024 CANCELLED : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा CUET PG 2024 CUET PG EXAM 2024 CANCELLED के लिए अभ्यर्थी तैयार कर रहे हैं और इसके साथ ही साथ अभ्यर्थी एडमिट कार्ड जारी किए जाने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अभ्यर्थियों के लिए इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यह खबर अभ्यर्थियों को झटका देने वाली है। बता दें कि NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) द्वारा CUET PG 2024 का आयोजन रद्द किए जाने की सूचना है। अगर आपने भी इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, तो आइए जानते हैं क्या है पात्रता परीक्षा रद्द किए जाने की पूरी खबर... 

CUET PG EXAM 2024  बिना कारण परीक्षा रद्द (Exam Cancelled without reason) -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) CUET PG 2024 को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा बड़ी खबर साझा किए जाने की सूचना है। दर असल CUET PG 2024 को लेकर एक खबर सामने आई है, जिसमें बताया जा रहा है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी  यानी की NTA CUET PG 2024 यानी की केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है। हालांकि खबर में इस बात का भी जिक्र नहीं किया गया है कि परीक्षा को किस कारण से रद्द किया जा रहा है। यानी की NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) द्वारा CUET PG 2024 का आयोजन बिना कारण बताए रद्द किए जाने की सूचना है।


CUET PG 2024 : नहीं रद्द हुई परीक्षा (no the exam was canceled) -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (CUET 2024) की परीक्षा बिना कारण बताए रद्द किए जाने की खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। हालांकि अब अभ्यर्थियों को ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि खबर का विश्लेषण सामने आ चुका है। दरअसल वायरल खबर को लेकर जो विश्लेषण सामने आया है, उसके अनुसार परीक्षा रद्द नहीं की गई है। इसलिए अभ्यर्थियों को परीक्षा रद्द होने को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।


CUET PG 2024 : इस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CUET PG 2024 ) का आयोजन बिना किसी रुकावट के एक ही दिन में संपन्न कराया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने CUET PG 2024 / CUET PG EXAM 2024 का आयोजन 11 मार्च--28 मार्च 2024 को कराया जाना सुनिश्चित किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। 

विशेष रूप से, आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, सीयूईटी पीजी 2024 परीक्षा 11 मार्च से 28 मार्च, 2024 तक आयोजित की जाएगी। पिछले पुनरावृत्तियों की तरह, परीक्षा ऑनलाइन सीबीटी (कंप्यूटर आधारित टेस्ट) मोड में आयोजित की जाएगी, और होगी तीन पालियों में आयोजित; शिफ्ट 1 सुबह 09:00 से 10:45 बजे तक, शिफ्ट 2 दोपहर 12:45 से 02:30 बजे तक और शिफ्ट 3 शाम 4:30 से 06:15 बजे तक। हर साल, एनटीए देश भर के विभिन्न केंद्रीय विश्वविद्यालयों द्वारा प्रस्तावित स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए सीयूईटी पीजी परीक्षा आयोजित करता है। सीयूईटी पीजी 2024 परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें-

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।



Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD