CTET JULY EXAM 2024 : सीटीईटी जुलाई सेशन के लिए आवेदन निरस्त! परीक्षा में लगी रोक?


CTET की जुलाई सत्र की परीक्षा के लिए जो आवेदन शुरू हो रहे थे, उन्हें निरस्त कर दिया गया है। इस निर्णय का पीछा कई कारणों के चलते किया गया है, जिसमें मुख्यतः परीक्षा में लगी रोक शामिल है। 

CTET की परीक्षा भारत में शिक्षक बनने के लिए महत्वपूर्ण होती है, और इस परीक्षा में हजारों उम्मीदवार प्रतिस्पर्धा करते हैं। लेकिन इस बार कई आवेदकों के लिए निराशाजनक समाचार है क्योंकि उनके आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं।

उम्मीदवारों को इस निर्णय के बारे में अधिक जानकारी की उम्मीद है ताकि वे अपनी आगामी प्रतिस्पर्धा के लिए योजना बना सकें। आधिकारिक अधिसूचना के बाद उन्हें अधिक जानकारी मिलेगी।

CTET 2024 रिक्तियों की परीक्षा रद्द: छात्रों को अधिसूचना की उम्मीद

Central Teacher Eligibility Test (CTET) की 2024 की रिक्तियों की परीक्षा का आयोजन रद्द कर दिया गया है। Central Board of Secondary Education (CBSE) द्वारा आयोजित होने वाली इस परीक्षा का आयोजन नहीं होगा। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, यह निर्णय परीक्षा संबंधी विभिन्न कारणों के कारण लिया गया है।

छात्रों को इस बारे में जल्दी ही अधिसूचना जारी की जाएगी। इससे पहले परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी, छात्रों को अपडेट के लिए सलाह दी जाती है।

CTET परीक्षा को शिक्षकों की नियुक्ति के लिए पात्रता प्राप्त करने के लिए आयोजित किया जाता है। इस परीक्षा में उम्मीदवारों की क्षमता और योग्यता का मूल्यांकन किया जाता है, जिससे वे सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में शिक्षा प्रदान कर सकें।

यह निर्णय छात्रों के लिए निराशाजनक साबित हो सकता है, जो इस परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए थे। छात्रों की उम्मीदों का अचानक टूटना भी हो सकता है, जिन्होंने इस परीक्षा की तैयारी के लिए कठिन परिश्रम किया था।

अब छात्रों को आधिकारिक अधिसूचना की प्रतीक्षा है, जिसमें उन्हें परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी। यह सुनिश्चित किया जाता है कि छात्रों को विवेकपूर्ण और सटीक जानकारी प्रदान की जाए।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD