CBSE BOARD EXAM 2024 : CBSE ने 2 अप्रैल की कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा की रद्द, देखिए बोर्ड विद्यार्थियों के लिए ताजा अपडेट


CBSE BOARD EXAM 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) के तहत आयोजित की जा रही कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हो रहे विद्यार्थियों के लिए बुरी खबर है। दरअसल सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) के तहत कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा संपन्न कर दी गई हैं। हालांकि अब बताया जा रहा है कि अप्रैल में होने वाली कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई है। तो चलिए आइए जानते हैं क्या है सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) के तहत आयोजित की जा रही कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर पूरी अपडेट...

कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द (Class 12th board exam canceled) -

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) के तहत कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा जो जानकारी साझा की जा रही है, उसके अनुसार अब अप्रैल में होने वाली कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। खबर में बताया जा रहा है कि अब 2 अप्रैल को होने वाली सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) के तहत कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन नहीं किया जायेगा। हालांकि इसका कारण स्पष्ट नहीं बताया गया है। 

2 अप्रैल की परीक्षा को लेकर क्या है अपडेट (What is the update regarding April 2 exam?) -

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) के तहत 2 अप्रैल को होने वाली कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द किए जाने की खबर से विद्यार्थी काफी परेशान हैं। हालांकि विद्यार्थियों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि परीक्षा का आयोजन निर्धारित तिथि पर ही संपन्न कराया जायेगा। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) के तहत कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द किए जाने की जो खबर वायरल हुई है, उसकी कहीं पर भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

2 अप्रैल को संपन्न होगी परीक्षा (The exam will be completed on 2nd April) -

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा जारी बोर्ड परीक्षाओं के टाइम टेबल के अनुसार कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू की गई थी। बता दें कि यह बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 02 अप्रैल तक चलेंगी। जहां कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं 13 मार्च को ही खत्म हो गई हैं। दरअसल कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 13 मार्च तक चली। वहीं कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 02 अप्रैल तक चलेंगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD