BPSC TRE 3.0 Paper Leak: BPSC टीचर भर्ती परीक्षा रद्द होगी? पेपर लीक पर बड़ा फैसला जल्द!

BPSC TRE 3.0 Exam will be cancelled or not? Bihar Public Service Commission की बड़ी शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द हो सकती है। शुक्रवार, 15 मार्च को हुए बीपीएससी टीचर एग्जाम में पेपर लीक की खबर के बाद बड़ा बवाल हो गया है। पुलिस ने हजारीबाग से 400 परीक्षार्थियों को पकड़ा है, जिनके पास BPSC TRE Exam के क्वेश्चन पेपर पहले से ही थे। अब ईओयू बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ियों की पूरी रिपोर्ट तैयार कर रही है।

परीक्षा से पहले ही वायरल हो गए आंसर Answers went viral even before the exam

BPSC Paper Leak को लेकर एग्जाम कैंसिल करने की मांग तेज हो गई है। छात्र नेता दिलीप कुमार का कहना है कि दूसरी पाली की परीक्षा में कक्षा 1 से 5 के प्रश्न पत्रों के सवालों के उत्तर पहले से ही सोशल मीडिया पर वायरल थे। उनके पास इसके सबूत हैं, जो आर्थिक अपराध ईकाई (EOU) को भेजे जा चुके हैं। उन्होंने मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

BPSC TRE admit card पर छपे थे उत्तर (Were the answers printed on BPSC TRE admit card)?

एक आरोप ये भी सामने आ रहा है कि BPSC TRE 3 परीक्षा के एडमिट कार्ड पर उत्तर छाप लिए गए थे। ट्विटर पर एक एडमिट कार्ड की फोटो वायरल हो रही है जिसमें पिछले पेज को एडिट करके उसपर दिशानिर्देशों की जगह एग्जाम पेपर के सवालों के उत्तर छापे जाने की बात कही जा रही है।

जिस तरह के मामले सामने आ रहे हैं और जो बवाल खड़ा हो रहा है, उसे देखते हुए बिहार सरकार जल्द बड़ा फैसला ले सकती है। लोकसभा चुनाव की तारीखों का भी ऐलान हो चुका है। चुनाव शुरू होने वाले हैं। ऐसे में पूरी संभावना है कि नीतीश कुमार की सरकार बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द करने का फैसला ले लेगी।

इसी बीच बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) के अध्यक्ष भी बदले गए हैं। IAS परमार रवि मनुभाई को नया बीपीएससी चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

छात्र नेता ने दी आंदोलन की चेतावनी

छात्र नेता दिलीप कुमार ने कहा कि मैंने पहले ही पेपरलीक का दावा किया था। अब तो बिहार पुलिस की ओर से भी स्पष्ट कर दिया है। छात्र नेता ने कहा कि कक्षा एक से पांचवीं के लिए हुई परीक्षा का उत्तर पहले ही वायरल हो गया। जांच में यह भी पता चला कि परीक्षा में पूछे गए प्रश्न से वायरल उत्तर मैच कर रहे हैं। इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। बीपीएससी अध्यक्ष से मांग है कि वह इस मामले को गंभीरता से लें और तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द कर दें। अगर परीक्षा रद्द नहीं होगी तो हमलोग आंदोलन करेंगे। 

एक्शन में BPSC, लगा चल रही बैठक

आर्थिक अपराध इकाई द्वारा जांच रिपोर्ट बीपीएससी को सौंपी गई है। इसके बाद बीपीएससी जांच में जुट गई है। बीपीएससी का कहना है कि पेपरलीक के आरोपों की जांच की जा रही है। जांच में जो भी बात सामने आएगी, उसके बाद फैसला लिया जाएगा। BPSC ने स्पष्ट कहा कि गड़बड़ी करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। वहीं सूत्रों की मानें तो बीपीएससी अध्यक्ष खुद इस मामले को देख रहे हैं। वह लगातार बीपीएससी के अधिकारियों के साथ के साथ बैठक कर रहे हैं। 

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD