UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी पीजीटी से हटा दिए गए GS के सवाल, परीक्षा निर्धारण के साथ अहम बदलाव


UPSESSB TGT PGT EXAM  : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जा रही यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा 2023 (UPSESSB TGT PGT EXAM 2023) के लिए परीक्षा तिथियों का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अचानक से परीक्षा के सिलेबस और पैटर्न को लेकर सूचना साझा की जा रही है। आपको बता दें कि परीक्षा से पहले यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा 2023 (UPSESSB TGT PGT EXA) के लिए सिलेबस और पैटर्न को लेकर आई खबर के लिए जानते हैं पूरी अपडेट... 

परीक्षा में नहीं पूछे जाएंगे GS के प्रश्न (GS questions will not be asked in the exam) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा 2023 (UPSESSB TGT PGT EXAM 2023) के लिए परीक्षा से पहले एक खबर काफी तेजी से वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जा रही यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा 2023 (UPSESSB TGT PGT EXAM 2023) के लिए जारी किए गए सिलेबस में एक बार फिर बदलाव किया गया है और उसमें फैसला हुआ है कि अभ्यर्थियों से परीक्षा में GS के प्रश्न नहीं पूछे जाएंगे।

GS के प्रश्नों को लेकर छिड़ी बहस (Debate broke out regarding GS questions) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा पैटर्न (UPSESSB TGT PGT EXAM PATTERN) को लेकर बड़ी बहस छिड़ी हुई है। जहां बताया जा रहा था कि परीक्षा में GS के प्रश्न नहीं पूछे जाएंगे। हालांकि जब इस वायरल खबर को क्रॉस चेक किया गया, तो पता चला कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा 2023 (UPSESSB TGT PGT EXAM 2023) में GS से प्रश्न पूछे जाएंगे। जो खबर सिलेबस में बदलाव की वायरल हो रही है, वह पूरी तरह से फर्जी है। 

परीक्षा पैटर्न पहले ही हो चुका है जारी (Exam pattern has already been released) -

अगर आप यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा पैटर्न (UPSESSB TGT PGT EXAM PATTERN) को लेकर जारी हुई सूचना से परेशान हैं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। दरअसल यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा पैटर्न (UPSESSB TGT PGT EXAM PATTERN) को लेकर स्पष्ट जानकारी साझा की गई गई थी। परीक्षा पैटर्न में किसी भी प्रकार के बदलाव की कोई भी सूचना आधिकारिक रूप से सामने नहीं आई है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर पैटर्न और सिलेबस की विस्तृत जानकारी चेक कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD