UPSESSB TGT PGT BHARTI : यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए क्यों कम की गई पदों की संख्या? क्या बिना परीक्षा ही भर गए पद?


UPSESSB TGT PGT BHARTI : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है, लेकिन उससे पहले अभ्यर्थियों के लिए पदों को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है। बता दें कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद भी अभी तक पदों पर भर्ती न आयोजित होने के बाद भी पदों की संख्या में कमी की सूचना है। आइए जानते हैं पूरी अपडेट...

पदों की संख्या में की गई कमी (Reduction in the number of posts) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा भर्ती परीक्षा आयोजित होने से पहले ही पदों की संख्या में कमी किए जाने की सूचना है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) बिना आयोजित किए ही कई पदों पर भर्ती पूरी कर ली गई है।

Online Apply Link : लिंक

Un-Official Notification Link : लिंक

Official Website Update Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

Join Whatsapp Channel : लिंक

वीडियो देखकर पैसा कमायें : लिंक


नहीं हुई एक भी पद पर भर्ती (Not a single post was recruited) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा कई पदों पर बिना परीक्षा के भर्ती होने की खबर फर्जी है। बता दें कि वायरल खबर का जब विश्लेषण किया गया था, तो उस खबर के विश्लेषण में पता चला है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा फिलहाल यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए पदों की संख्या में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

टीजीटी और पीजीटी के पदों पर निकाली गईं थी भर्तियां (Recruitment was done on the posts of TGT and PGT) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के 4163 पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी के 3539 और पीजीटी के 624 पदों पर भर्तियां निकाली गई थी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पद के लिए जून में नोटिफिकेशन जारी करने के बाद भी अब तक परीक्षा की तिथि जारी नहीं की गई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD