UP TET EXAM 2024 : अभ्यर्थियों को लग गया बड़ा झटका, रद्द हो गई उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा!


UP TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET EXAM 2023) के लिए लंबे समय से इंतजार करने वाले व्यक्तियों को कड़ा झटका लगा है। दरअसल यह झटका उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) रद्द किए जाने का है। बता दें कि अभी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू नहीं की गई है और न अभी तक अधिसूचना जारी नहीं की गई है। लेकिन इससे पहले ही परीक्षा रद्द होने की खबर सामने आई है। 

परीक्षा रद्द किए जाने का मामला आया सामने (Order came to stop the application process) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2023) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा परीक्षा शुरू होने से पहले ही परीक्षा रद्द होने की खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान हो गए हैं। बता दें कि परीक्षा रद्द को लेकर जो खबर वायरल हो रही है, उसमें स्पष्ट रूप से दावा किया जा रहा है कि अब परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। जहां अभ्यर्थी इस खबर से काफी ज्यादा परेशान हैं, क्योंकि अभी तक आवेदन प्रक्रिया भी शुरू नहीं की गई है और अभ्यर्थी काफी समय से इस भर्ती के लिए इंतजार कर रहे हैं। 

भर्ती रद्द होने से अभ्यर्थी हुए परेशान (Candidates upset due to cancellation of recruitment) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET EXAM 2024) के लिए भर्ती रद्द किए जाने की खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान हो गए हैं। हालांकि अभ्यर्थियों के लिए परेशान होने वाली कोई सूचना नहीं है, क्योंकि परीक्षा रद्द को लेकर जो खबर सामने आई है। वह आधिकारिक रूप से जारी ही नहीं की गई है। यानी की अभी परीक्षा को लेकर किसी भी प्रकार का फैसला नहीं किया गया है। इसलिए अभ्यर्थी बिल्कुल भी परेशान ना हों। 

इस तिथि से आवेदन प्रक्रिया हो सकती है शुरू (Application process can start from this date) -

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा में नए आयोग को पास कराने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया का रास्ता साफ हो सकता है। हालांकि अभी तो नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) का गठन ही पूरा नहीं हुआ है। परंतु विश्वसनीय सूत्रों से मिल रही जानकारी की मानें, तो नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में अभी भी कम से कम एक माह का समय लग सकता है। इस तरह उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया फरवरी माह के अन्त में शुरू होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD