UP BOARD EXAM 2024 : यूपी बोर्ड परीक्षा अचानक हुई रद्द, बोर्ड ने बताया ये है बड़ा कारण


UP BOARD EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) का परीक्षा शेड्यूल काफी समय पहले जारी कर दिया गया था, जिसके अनुसार परीक्षा बेहद नजदीक है, लेकिन यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) की परीक्षाएं शुरू होने से पहले ही विद्यार्थियों के लिए एक झटका देने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि यूपी बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। आइए जानते हैं आखिर किन कारणों से यूपी बोर्ड ने कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया है और क्या है पूरी अपडेट...

UP BOARD EXAM 2024 : इस कारण रद्द हुईं यूपी बोर्ड परीक्षाएं (Due to this reason UP board exams were canceled) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) को लेकर एक खबर बड़ी तेजी से विद्यार्थियों के बीच वायरल हो रही है जहां वायरल खबर में दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है। हालांकि वायरल खबर में यह जानकारी नहीं दी गई है कि आखिर क्यों यूपी बोर्ड की कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया गया है। फिलहाल अभ्यर्थी इस खबर से काफी परेशान हैं, क्योंकि परीक्षाएं बेहद नजदीक हैं। 

UP BOARD EXAM 2024 : नहीं मिल रही कोई सूचना (Not getting any information) -

तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) रद्द किए जाने की खबर से विद्यार्थी काफी परेशान हो गए हैं। हालांकि विद्यार्थियों की परेशानी को देखते हुए हमारी टीम ने इस खबर का पूरा विश्लेषण किया। वायरल खबर के विश्लेषण में हमारी टीम को पता चला कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) को रद्द किए जाने की कोई भी सूचना जारी नहीं की गई है, जो खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, वह भ्रामक खबर है। अभ्यर्थी उस खबर पर भरोसा ना करें। 

Online Apply Link : लिंक

Un-Official Notification Link : लिंक

Official Website Update Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

Join Whatsapp Channel : लिंक

वीडियो देखकर पैसा कमायें : लिंक



UP BOARD EXAM 2024 : 9 मार्च तक आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held till March 9) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) का आयोजन 22 फरवरी से शुरू होना तय किया गया था। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करते हुए स्पष्ट किया है कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हो जाएंगी, जो कि 9 मार्च तक आयोजित होंगी। परीक्षा का आयोजन हर रोज दो पालियों में किया जायेगा। बता दें कि पहली पाली की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से शुरू होकर 11:45 तक चलेगी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5:15 तक चलेगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD