CBSE BOARD EXAM 2024 : सीबीएसई बोर्ड एग्जाम में इन विद्यार्थियों को नहीं मिलेगा प्रवेश, इस बात का रखें विशेष ध्यान


CBSE BOARD EXAM 2024 :  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) की परीक्षा कल से शुरू होनी है। जहां परीक्षा से पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई है, जो कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) में शामिल हो रहे विद्यार्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। तो परीक्षा शुरू होने से पहले आइए जानते हैं क्या है सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) को लेकर विद्यार्थियों के लिए वह महत्वपूर्ण जानकारी...

इस बात का रखना होगा विशेष ध्यान (Special attention will have to be paid to this) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) को जो महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है, वह परीक्षा सेंटर में प्रवेश को लेकर है। दरअसल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने विद्यार्थियों को जानकारी दी है कि अगर विद्यार्थी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) के लिए परीक्षा सेंटर पर बिना एडमिट कार्ड के पहुंचते हैं, तो उन्हें परीक्षा में किसी भी हाल में नहीं बैठने दिया जायेगा। इसलिए विद्यार्थी एडमिट कार्ड अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। 

Online Apply Link : लिंक

Un-Official Notification Link : लिंक

Official Website Update Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

Join Whatsapp Channel : लिंक

वीडियो देखकर पैसा कमायें : लिंक


टाइमिंग का भी रखना होगा विशेष ध्यान (Special attention will have to be paid to timing also) -

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने एडमिट कार्ड के साथ साथ विद्यार्थियों को टाइमिंग को लेकर भी दिशा निर्देश जारी किए हैं। दरअसल कई बार विद्यार्थी परीक्षा सेंटर पर लेट पहुंचने के चलते परीक्षा से वंचित रह जाते हैं। इसलिए सीबीएसई ने दिशा निर्देश दिए हैं कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) के लिए विद्यार्थियों को निर्धारित समय से 45 मिनट पहले परीक्षा सेंटर पर पहुंचना होगा। 

इस तिथि से शुरू होंगी बोर्ड परीक्षाएं (Board exams will start from this date) -

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE BOARD EXAM 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा जारी बोर्ड परीक्षाओं के टाइम टेबल के अनुसार कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी। बता दें कि यह बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 02 अप्रैल तक चलेंगी। जहां कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं 13 मार्च को ही खत्म हो जाएंगी। दरअसल कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 13 मार्च तक ही चलेंगी। वहीं कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 02 अप्रैल तक चलेंगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD