UPSSSC PET RESULT 2023 : इस हफ्ते जारी होगा पीईटी 2023 का परिणाम! देखिए अपडेट


UPSSSC PET RESULT 2023 : अगर आपको भी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) के रिजल्ट का इंतजार है तो यह खबर है आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 का आयोजन काफी समय पहले ही सफलतापूर्वक संपन्न कर लिया गया है, लेकिन इसके बाद भी रिजल्ट ना जारी होने के चलते अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। हालांकि अब अभ्यर्थियों को रिजल्ट को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि रिजल्ट को लेकर अब ताजा अपडेट सामने आई है।

इस हफ्ते जारी होगा परिणाम (Result will be released on this week) -
 
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) के परिणाम को लेकर अब अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। संभावना जताई जा रही है कि आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 का परिणाम इसी हफ्ते जारी किया जा सकता है। हालांकि अभी तक उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा परिणाम को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। परंतु संभावना यही है कि इस हफ्ते परिणाम जारी किया जा सकता है। 
 
7.50 लाख अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा (7.50 lakh candidates left the exam) -

आयोग द्वारा दो दिन आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में लाखों लोग अनुपस्थित रहे। आयोग द्वारा 28 अक्टूबर को आयोजित की गई परीक्षा में करीब 38 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरे दिन यानी की 29 अक्टूबर को आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में करीब 37.01 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। बता दें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए 20 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिसमें से करीब 7.50 लाख लोग अनुपस्थित रहे। 
 
4 शिफ्ट में आयोजित हुई परीक्षा (Examination conducted in 4 shifts) -
 
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 का आयोजन दो दिन में ही संपन्न किया जाना निर्धारित किया गया था। जहां यह परीक्षा 28 और 29 अक्टूबर को कुल 4 पालियों में आयोजित की गई। जिसमें 28 अक्टूबर को हुई परीक्षा की पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित हुई और वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई। इसी अनुसार 29 अक्टूबर की परीक्षा भी आयोजित की गईं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD