UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी-पीजीटी परीक्षा कार्यक्रम घोसित, ये है पूरा एग्जाम शेड्यूल


UPSESSB TGT PGT EXAM : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। अगर आपने भी यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए आवेदन किया है, तो यह आपके लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है। बता दें कि यह खबर परीक्षा के आयोजन और परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के असमंजस को लेकर है। आइए जानते हैं पूरी अपडेट...

परीक्षा का आयोजन होने की खबर (news of examination being conducted) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन होने की खबर है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ही पोस्ट ग्रेजुएट टीचर और ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर परीक्षा का आयोजन कराया गया है। जहां अभ्यर्थी भी इस परीक्षा के आयोजन से काफी असमंजस में हैं।

अभ्यर्थियों का असमंजस हुआ दूर (Confusion of candidates resolved) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के आयोजन की खबर से अभ्यर्थी काफी असमंजस में थे। हालांकि अभ्यर्थियों को बिल्कुल भी असमंजस में पड़ने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि टीजीटी और पीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन हो चुका है। परंतु यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के पदों पर परीक्षा का आयोजन नहीं हुआ है। दरअसल ईएमआरएस द्वारा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया है, जबकि दोनों परीक्षाएं अलग अलग हैं, इसलिए अभ्यर्थी बिल्कुल भी कन्फ्यूज न हों।

परीक्षा शुरू होने की ये है संभावित तिथि (This is the probable date of commencement of examination) -

टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथि को लेकर अब एक नई अपडेट सामने आई है। नई अपडेट के अनुसार अब बहुत ही जल्द उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की जा सकती है। ताजा सूचना के अनुसार सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा फरवरी माह के तीसरे सप्ताह तक शुरू की जा सकती है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने परीक्षा को लेकर स्पष्ट सूचना नहीं दी है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD