UP TET EXAM 2024 : यूपी टीईटी के लिए सारी प्रक्रियाएं पूरी, इस तिथि से आवेदन होगा शुरू


UP TET Exam 2024 : अगर आप उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) के लिए अधिसूचना जारी किए जाने के साथ साथ आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, तो अब आपके लिए बड़ी खबर है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए सारी प्रक्रियाएं पूरी किए जाने की सूचना सामने आ रही है। इसके बाद परीक्षा को लेकर अब जल्द बड़ा ऐलान हो सकता है। आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट...

आयोग के गठन की प्रक्रिया अभी अधूरी (The process of formation of the commission is still incomplete) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने का अभ्यर्थियों को बेसब्री से इंतजार है, लेकिन अभ्यर्थियों का यह इंतजार उसी वक्त खत्म हो सकेगा, जब आयोग का गठन पूरा हो जाएगा। बता दें कि अभी आयोग का गठन पूरा नहीं हुआ है, जिसके चलते आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में देरी हो रही है।

इतने सदस्यों की हुई नियुक्ति (so many members appointed) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए नए आयोग का गठन किया जा रहा है। हालांकि यह गठन अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। बता दें कि नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) के लिए 12 सदस्यों की नियुक्ति सफलतापूर्वक कर दी गई है। वहीं बाकी अन्य सदस्यों की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया चल रही है। सूत्रों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी माह में आयोग का गठन पूरा कर लिया जाएगा। 

इस तिथि से शुरू होगी परीक्षा (Exam will start from this date) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए नए आयोग द्वारा जल्द आवेदन आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर यूपी टीईटी 2023 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन अगले महीने यानी की फरवरी 2023 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि इस इसी माह ही खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD