UP TET 2024 : यूपी टीईटी के लिए क्या जनवरी में आएगा फॉर्म? नया आयोग हुआ निरस्त


UP TET UPDATE 2024 : उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए अगर आप भी नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने का इंतजार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए प्रदेश सरकार ने पुराने आयोग को निरस्त करते हुए नए आयोग का गठन कराए जाने का ऐलान किया था। वहीं अब नए आयोग को भी निरस्त कर तीसरे आयोग का गठन किए जाने की सूचना है। देखिए पूरी खबर...

क्या अब तीसरे आयोग का होगा गठन (Will the third commission be formed now?) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए अब तीसरे आयोग को जिम्मेदारी दिए जाने की खबर सामने आ रही है। दरअसल बताया जा रहा है कि यूपी टीईटी 2024 के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) को जिम्मेदारी सौंपी गई थी, परंतु नए आयोग ने अपनी जिम्मेदारी ठीक से नहीं निभाई है, जिसके चलते आवेदन प्रक्रिया में देरी हो रही है। आवेदन प्रक्रिया जल्दी से जल्दी शुरू किए जाने को लेकर अब तीसरे आयोग का गठन किया जा रहा है।

क्या है नए आयोग की खबर(Complete information received regarding the news) -

यूपी टीईटी 2023 के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आवेदन प्रक्रिया में देरी के चलते अब तीसरे आयोग के गठन की चर्चाएं तेज होने के बाद अभ्यर्थी परेशान हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि प्रदेश सरकार द्वारा किसी भी प्रकार के आयोग का गठन फिलहाल नहीं किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का आयोजन नए आयोग द्वारा ही किया जाएगा।

इस तिथि से आवेदन प्रक्रिया हो सकती है शुरू (Application process can start from this date) -

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा में नए आयोग को पास कराने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया का रास्ता साफ हो सकता है। हालांकि अभी तो नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) का गठन ही पूरा नहीं हुआ है। परंतु विश्वसनीय सूत्रों से मिल रही जानकारी की मानें, तो नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में अभी भी कम से कम एक माह का समय लग सकता है। इस तरह उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया जनवरी के अंतिम सप्ताह या फिर फरवरी माह में शुरू होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD