UP TET 2024 : यूपी टीईटी आवेदन प्रक्रिया कल से होगी शुरू, आवेदन की जानें प्रक्रिया


UP TET 2024 : अगर आपको उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) के लिए आवेदन करना है, लेकिन आवेदन से पहले आपको नए आयोग की अपडेट जाननी है, तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा अपडेट 2024 (UP TET 2024) को लेकर स्पष्ट जानकारी सामने आई है, जिसमें अभी तक नए आयोग का गठन पूरा क्यों नहीं हुआ है, उसका कारण बताया गया है। वहीं आवेदन प्रक्रिया कब शुरू होगी इसको लेकर भी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा अपडेट 2023 (UP TET UPDATE 2024) की जानकारी है...

UP TET 2024 : राम मंदिर के कारण रुका था आयोग का गठन (Formation of commission was halted due to Ram temple) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा अपडेट 2024 (UP TET UPDATE 2023) का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए नए आयोग के गठन में देरी होने का कारण सामने आ रहा है। दरअसल बताया जा रहा है कि नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) का गठन अभी तक इसलिए पूरा नहीं हो सका है, क्योंकि नए आयोग के गठन को राम मंदिर के उद्घाटन के कारण रोक रखा था। 

नए आयोग का गठन पूरा न होने का कारण गलत (The reason for not completing the formation of the new commission is wrong) -

अगर आपको उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा अपडेट 2024 (UP TET UPDATE 2024) की जानकारी चाहिए और गठन में हुई देरी के कारण से सहमत नहीं है, तो आपके लिए बड़ी जानकारी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा अपडेट 2024 (UP TET UPDATE 2024) को लेकर मिली जानकारी के अनुसार नए आयोग का गठन राम मंदिर उद्घाटन के चलते नहीं रोका गया था। अभ्यर्थी इस कारण को बिल्कुल भी सही न मानें, क्योंकि नए आयोग का गठन आयोग में आपसी सहमति को लेकर पूरा नहीं हो पाया है। 

इस तिथि से आवेदन प्रक्रिया हो सकती है शुरू (Application process can start from this date) -

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा में नए आयोग को पास कराने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया का रास्ता साफ हो सकता है। हालांकि अभी तो नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) का गठन ही पूरा नहीं हुआ है। परंतु विश्वसनीय सूत्रों से मिल रही जानकारी की मानें, तो नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा अपडेट 2024 (UP TET NEWS 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में अभी भी कम से कम एक माह का समय लग सकता है। इस तरह उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा अपडेट 2024 (UP TET UPDATE 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया फरवरी माह के तीसरे सप्ताह तक शुरू की जा सकती है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD