EMRS RECRUITMENT 2023 : टीजीटी, पीजीटी, प्रिसिपल सहित तमाम परीक्षाओं के परिणाम 21 जनवरी तक हो जायेंगे जारी, आई बड़ी खबर


EMRS RESULT 2023 :  काफी लंबे समय से अगर आप भी एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल, लैब अटेंडेंट, अकाउंटेंट और नॉन टीचिंग सहित विभिन्न पदों पर आयोजित की गई परीक्षाओं के परिणाम की चिंता कर रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर है। बता दें कि विभिन्न पदों पर आयोजित की गई परीक्षाओं के परिणाम को लेकर एक तिथि सामने आ गई है, जिस तिथि को परिणाम जारी किया जाना है, तो आइए जानते हैं कि किस तिथि को जारी होगा विभिन्न पदों पर आयोजित की गई परीक्षाओं का परिणाम...

21 जनवरी को जारी होंगे परिणाम (Result will be released this evening) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल, लैब अटेंडेंट, अकाउंटेंट और नॉन टीचिंग सहित विभिन्न पदों पर नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत आयोजित हुई परीक्षा के परिणाम को लेकर बड़ी महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है, जिसमें बताया जा रहा है कि इन विभिन्न पदों पर आयोजित हुई परीक्षाओं का परिणाम 21 जनवरी को जारी कर दिया जाएगा। खबर में बताया गया है कि अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे।

देखिए वायरल तिथि की अपडेट (See viral date update) -

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा टीजीटी, पीजीटी सहित विभिन्न पदों पर आयोजित की गई परीक्षाओं के परिणाम को लेकर जो तिथि सामना रही है, उस तिथि का एक विश्लेषण सामने आया है। वायरल खबर के विश्लेषण में पता चला है कि टीजीटी, पीजीटी सहित विभिन्न पदों पर आयोजित हुई परीक्षाओं का परिणाम 21 जनवरी को जारी किए जाने की कोई खबर नहीं है। जो खबर अभ्यर्थियों के बीच जो वायरल हो रही है, वह आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है, इसलिए वह खबर फर्जी है। 

इन तिथियों में आयोजित हुई परीक्षाएं (Examinations held on these dates) -

ईएमआरएस द्वारा आयोजित की गई विभिन्न परीक्षाओं के लिए परीक्षा शेड्यूल की घोषणा कर दी गई थी। जारी किए गए परीक्षा शेड्यूल के अनुसार 16 दिसंबर को पीजीटी और प्रिंसिपल के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रिंसिपल के पदों पर परीक्षा का आयोजन मॉर्निंग शिफ्ट में, वहीं पीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन इवनिंग शिफ्ट में किया गया है। 17 दिसंबर को हॉस्टल वार्डन और जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें हॉस्टल वार्डन के पदों पर मॉर्निंग शिफ्ट, तो वहीं सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के पदों पर ईवनिंग शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन हुआ था। वहीं 23 और 24 दिसंबर को टीजीटी, अकाउंटेंट सहित अन्य पदों पर भर्ती आयोजित हुई।
  
हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD