EMRS RECRUITMENT 2023 : एकलव्य विद्यालय भर्ती परीक्षाओं की फाइनल आंसर की जारी, ऐसे देखें


EMRS RECRUITMENT 2023 : एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत विभिन्न पदों पर आयोजित की गई परीक्षा के बाद अभ्यर्थी बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि रिजल्ट से पहले ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल, लैब अटेंडेंट, अकाउंटेंट और नॉन टीचिंग सहित कई पदों पर आयोजित की गई परीक्षाओं की फाइनल आंसर की जारी की जानी है। जहां अब रिजल्ट से पहले इन विभिन्न परीक्षाओं की फाइनल आंसर की जारी किए जाने की सूचना है। 

फाइनल आंसर की हुई जारी (Final Answer Key has been released) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल, लैब अटेंडेंट, अकाउंटेंट और नॉन टीचिंग सहित विभिन्न पदों पर आयोजित हुई परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी होने को लेकर एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा जानकारी साझा की गई है। जहां जानकारी में बताया गया है कि इन विभिन्न पदों पर आयोजित परीक्षाओं की फाइनल आंसर की जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी तुरंत आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से टीजीटी और पीजीटी सहित तमाम पदों की परीक्षाओं की फाइनल आंसर की डाउनलोड कर लें। 

नहीं हो रही फाइनल आंसर की डाउनलोड (Final Answer key not getting downloaded) -

टीजीटी, पीजीटी सहित तमाम पदों पर आयोजित हुई परीक्षाओं की फाइनल आंसर की जारी होने को लेकर इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन तमाम पदों पर आयोजित हुई परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी किए जाने की खबर के बाद जब खबर का विश्लेषण किया गया, तो उसमें यह स्पष्ट हो गया कि फाइनल आंसर की जारी नहीं की गई है, जो खबर अभ्यर्थियों के बीच सामने आ रही है, वह फर्जी है। इसलिए अभ्यर्थी वायरल खबर पर भरोसा न करें। 

2 दिन में फाइनल आंसर की जारी होने की सम्भावना (Final answer likely to be released in 2 days) -

 एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत विभिन्न पदों पर आयोजित की गई परीक्षाओं के लिए फाइनल आंसर की जल्द से जल्द जारी होने की उम्मीद है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन विभिन्न पदों पर फाइनल आंसर की 14 और 15 जनवरी तक जारी की जा सकती है। बता दें कि 6 जनवरी प्रोविजनल आंसर की में आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि थी। इन चार दिनों में आपत्तियों का निस्तारण हो जाएगा। उसके बाद 15 जनवरी तक फाइनल आंसर की जारी की जा सकती है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD