EMRS RECRUITMENT : एकलव्य विद्यालय भर्ती हुई रद्द, रिजल्ट का इंतज़ार बना दुख का कारण

EMRS Exam Result 2023 : जिन अभ्यर्थियों ने एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल, लैब अटेंडेंट, अकाउंटेंट और नॉन टीचिंग सहित कई पदों पर आयोजित की गई परीक्षाओं में हिस्सा लिया था, उनके लिए चिंता भरी खबर है। दरअसल यह खबर विभिन्न पदों पर आयोजित हुई परीक्षा के परिणाम को लेकर है। आइए जानते हैं क्या है परिणाम को लेकर पूरी खबर और क्यों बढ़ सकती है अभ्यर्थियों की इस खबर से चिंता...

नहीं जारी होगा रिजल्ट (Result will not be released) -

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल, लैब अटेंडेंट, अकाउंटेंट और नॉन टीचिंग सहित कई पदों पर आयोजित हुई परीक्षा के परिणाम को लेकर बुरी खबर है। दरअसल परिणाम को लेकर आई खबर में बताया जा रहा है कि परीक्षा में गड़बड़ी की सूचना मिली है, जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है। जब तक जांच पड़ताल पूरी नहीं होगी तब तक इन परीक्षाओं का परिणाम जारी नहीं किया जायेगा। यानी कारण है कि अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। 

क्या नहीं जारी होगा परिणाम (What results will not be released?) -

EMRS द्वारा टीजीटी, पीजीटी सहित तमाम पदों पर आयोजित हुई परीक्षा के लिए परिणाम जारी होने पर सवाल उठा दिए गए हैं। दरअसल खबर में बताया गया है कि आयोग अब परिणाम में नकल की जांच पड़ताल के बाद ही कोई आगे की कार्यवाही करेगा। हालांकि अभी आयोग ने इसको लेकर कोई भी आधिकारिक सूचना साझा नहीं की है। इसलिए अभ्यर्थी टीजीटी, पीजीटी, प्रिंसिपल सहित तमाम पदों पर आयोजित हुई परीक्षा के परिणाम को लेकर परेशान न हों। 

ये था परीक्षा का पूरा शेड्यूल (This was the complete schedule of the exam) -

ईएमआरएस द्वारा आयोजित की गई विभिन्न परीक्षाओं के लिए परीक्षा शेड्यूल की घोषणा कर दी गई थी। जारी किए गए परीक्षा शेड्यूल के अनुसार 16 दिसंबर को पीजीटी और प्रिंसिपल के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रिंसिपल के पदों पर परीक्षा का आयोजन मॉर्निंग शिफ्ट में, वहीं पीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन इवनिंग शिफ्ट में किया गया है। 17 दिसंबर को हॉस्टल वार्डन और जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें हॉस्टल वार्डन के पदों पर मॉर्निंग शिफ्ट, तो वहीं सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के पदों पर ईवनिंग शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन हुआ था। वहीं 23 और 24 दिसंबर को टीजीटी, अकाउंटेंट सहित अन्य पदों पर भर्ती आयोजित हुई।

 हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD