EMRS RECRUITMENT : एकलव्य विद्यालय भर्ती सभी परीक्षाओं की फाइनल आंसर की जारी, यहां से करें डाउनलोड


EMRS ANSWER KEY : अगर आपने एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल, लैब अटेंडेंट, अकाउंटेंट और नॉन टीचिंग सहित कई पदों पर आयोजित की गई परीक्षाओं में सहभागिता की थी और प्रोविजनल आंसर की जारी होने के बाद फाइनल आंसर की जारी होने का इंतजार कर रहे थे, तो अब आपके लिए खुशखबरी है। बता दें कि इन तमाम पदों पर आयोजित हुई परीक्षा के लिए फाइनल आंसर की जारी किए जाने की सूचना है। तो आइए जानते हैं क्या है फाइनल आंसर की को लेकर पूरी अपडेट और कहां से डाउनलोड करनी है फाइनल आंसर की... 

फाइनल आंसर की जारी होने की सूचना (Notice of release of final answer) -

EMRS द्वारा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल, लैब अटेंडेंट, अकाउंटेंट और नॉन टीचिंग सहित कई पदों पर आयोजित हुई परीक्षा के लिए फाइनल आंसर की जारी की जाने की सूचना सामने आ रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि अभ्यर्थियों की प्रोविजनल आंसर की में प्राप्त आपत्तियों का निवारण कर लिया गया है, जिसके बाद अब फाइनल आंसर की भी जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर सूचना न मिलने से अभ्यर्थी परेशान (Candidates upset due to not getting information on official website) -

टीजीटी, पीजीटी सहित तमाम पदों पर आयोजित हुई परीक्षा के लिए फाइनल आंसर की जारी किए जाने की सूचना के बाद अभ्यर्थी काफी खुश थे। सूचना में मिली जानकारी के बाद ही अभ्यर्थी फाइनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी पहुंचे, लेकिन अभ्यर्थियों को वहां पर ऐसी कोई सूचना नहीं मिली। इसके बाद अभ्यर्थी निराश हो गए। वहीं जब अभ्यर्थियों ने इस खबर की जांच पड़ताल की, तो उन्हें पता चला कि अभी फाइनल आंसर की जारी नहीं की गई है, क्योंकि प्रोविजनल आंसर की में आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि 6 जनवरी थी। ऐसे में अभी आपत्तियों को निस्तारित किया जा रहा है। 

2 दिन में फाइनल आंसर की जारी होने की सम्भावना (Final answer likely to be released in 2 days) -

 एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत विभिन्न पदों पर आयोजित की गई परीक्षाओं के लिए फाइनल आंसर की जल्द से जल्द जारी होने की उम्मीद है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन विभिन्न पदों पर फाइनल आंसर की 11 जनवरी तक जारी की जा सकती है। बता दें कि 6 जनवरी प्रोविजनल आंसर की में आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि थी। इन चार दिनों में आपत्तियों का निस्तारण हो जाएगा। उसके बाद 11 जनवरी तक फाइनल आंसर की जारी की जा सकती है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD