CTET EXAM 2024 : सीबीएसई ने CTET 2024 के लिए रद्द किया एडमिट कार्ड, अब राम मंदिर को बताया गया है कारण


CTET ADMIT CARD : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के लिए परीक्षा तिथि अब बेहद नजदीक आ गई है। ऐसे में अब अभ्यर्थी बड़ी मेहनत के साथ परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि इसी बीच अभ्यर्थियों को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी होने का भी इंतजार है, जो कि अब खत्म हो गया है। आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आज एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। अगर आपको भी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हैं, तो आइए जानते हैं कि क्या है एडमिट कार्ड को लेकर पूरी अपडेट और कैसे करने हैं एडमिट कार्ड डाउनलोड...

एडमिट कार्ड आज जारी होने की सूचना (Information about admit card release today) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के जनवरी सेशन के लिए एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी घोषणा करते हुए अभ्यर्थियों का काफी लंबे समय का इंतजार खत्म कर दिया है। दरअसल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का एडमिट कार्ड आज जारी किए जाने की सूचना है। खबर में बताया जा रहा है कि सीबीएसई ने आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

नहीं मिली कोई सूचना (No information received) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड को लेकर अभ्यर्थियों को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा एडमिट कार्ड जारी किए जाने की कोई सूचना अधिकारी वेबसाइट पर नहीं मिली इसके बाद अभ्यर्थी काफी परेशान हो गए। अभ्यर्थियों ने बताया कि अभी तक सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी किए जाने की कोई सूचना नहीं है। वहीं जब अभ्यर्थियों ने खबर को क्रॉस चेक भी किया, तो वहां भी ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली। 

कल तक जारी हो सकता है एडमिट कार्ड (Admit card may be released by tomorrow) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एडमिट कार्ड केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा से लगभग एक सप्ताह पहले जारी किया जाता है। इस अनुसार केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए सीबीएसई द्वारा एडमिट कार्ड की घोषणा जनवरी माह के इसी सप्ताह में की जा सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम या फिर कल तक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD