CTET ADMIT CARD 2024 : सीबीएसई ने CTET 2024 के लिए प्री के बाद अब ऑफिशियल एडमिट कार्ड भी किया जारी, तुरंत करें चेक


CTET ADMIT CARD 2024 :  अगर आपने भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के लिए आवेदन किया है और परीक्षा शुरू होने से पहले एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको बता दें कि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 के लिए प्री एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया गया था। जहां प्री एडमिट कार्ड के बाद अब ऑफिशियल एडमिट कार्ड भी जारी किए जाने की भी खबर सामने आ रही है। आइए जानते हैं क्या है सीटीईटी एडमिट कार्ड को लेकर पूरी अपडेट...

सीटीईटी के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी (Admit card released for CTET) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के जनवरी सेशन के लिए अगर आप एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे, तो सीबीएसई द्वारा एडमिट कार्ड जारी होने का ऐलान किए जाने की खबर है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है की सीबीएसई द्वारा प्री एडमिट कार्ड जारी किए जाने के कुछ दिन बाद ही अब सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के जनवरी सेशन के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है। अभ्यर्थी तुरंत आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

नहीं हो रहा एडमिट कार्ड डाउनलोड (Admit card is not downloading) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा एडमिट कार्ड जारी किए जाने की खबर के बाद जब अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचे, तो अभ्यर्थियों को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के जनवरी सेशन के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की कोई लिंक नहीं मिली और ना ही अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर कोई सूचना मिली। इसके बाद अभ्यर्थी परेशान हो गए। 

आज और कल में जारी हो सकता है एडमिट कार्ड (Admit card may be released today and tomorrow) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एडमिट कार्ड केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा से लगभग एक सप्ताह पहले जारी किया जाता है। इस अनुसार केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए सीबीएसई द्वारा एडमिट कार्ड की घोषणा जनवरी माह के इसी सप्ताह में की जा सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज और कल में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD