CTET ADMIT CARD 2024 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट में बड़ा बदलाव, अभ्यर्थियों के लिए चिंता

CTET ADMIT CARD 2024 : अगर आपको केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के लिए आवेदन किया है और परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। आपको बता दें कि सीबीएसई द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का एडमिट कार्ड जारी किए जाने की सूचना है। इस सूचना के बाद अभ्यर्थी काफी खुश हैं, क्योंकि उन्हें परीक्षा को नजदीक देखते हुए एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार था लिए जानते हैं क्या है एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर पूरी खबर...


इन अभ्यर्थियों का नहीं जारी होगा एडमिट कार्ड (Admit card will not be issued to these candidates) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के जनवरी सेशन के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा एडमिट कार्ड जारी किए जाने की घोषणा के बाद अभ्यर्थी काफी खुश हैं और वह आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विजिट कर रहे हैं। दरअसल एडमिट कार्ड को लेकर जारी सूचना के अनुसार सीबीएसई ने आज ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का एडमिट कार्ड जारी किया है। वहीं वायरल खबर में दिशा निर्देश दिए गए हैं कि आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक के माध्यम से अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हैं। 

अभी नहीं जारी हुआ एडमिट कार्ड (Admit card not released yet) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की सूचना के बाद अभ्यर्थी काफी खुश थे और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए वह सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर भी पहुंचे थे। लेकिन सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर अभ्यर्थियों को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की कोई सूचना नहीं मिली और ना ही अभ्यर्थियों को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की कोई लिंक मिली। इसके बाद अभ्यर्थी समझ गए कि अभी एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया है। 

एडमिट कार्ड को लेकर ये है अपडेट (This is the update regarding admit card) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एडमिट कार्ड केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा से लगभग एक सप्ताह पहले जारी किया जाता है। इस अनुसार केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए सीबीएसई द्वारा एडमिट कार्ड की घोषणा जनवरी माह के दूसरे सप्ताह में की जा सकती है। हालांकि अभी एडमिट कार्ड जारी हो चुका है और आप अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं आधिकारिक वेबसाइट लिंक हमने की आपको लिंक दिया है और आप अपना एडमिट कार्ड कि लिंक पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD