UPSSSC PET 2023 : यूपीएसएसएससी ने पीईटी परीक्षा 2023 को किया रद्द, आयोग से मिली बेहद बुरी ख़बर


UPSSSC PET 2023 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (UPSSSC PET 2023) के आयोजन के बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा रिजल्ट को लेकर आधिकारिक सूचना जारी किए जाने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया है। बता दें कि आयोग ने पीईटी 2023 को लेकर आधिकारिक सूचना जारी की है। जिसमें उन्होंने बताया है कि आखिर पीईटी 2023 का परिणाम किस तिथि को घोषित किया जाएगा। तो आइए जानते हैं क्या है रिजल्ट को लेकर आधिकारिक अपडेट..

UPSSSC PET 2023 यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा हुई रद्द -

सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है और इस खबर में बताया जा रहा है कि UPSSSC PET 2023 परीक्षा रद्द हो गई है क्योंकि इस परीक्षा में नकल का आरोप साबित हुआ है और आयोग (UPSSSC) ने फिलहाल के लिए रिजल्ट सहित इस परीक्षा पर रोक लगा दी है और जांच के आदेश दिए हैं लेकिन हमारी टीम ने इस खबर की शिनाख्त की है और फिलहाल के लिए उन्हें यह मालूम पड़ा है कि अभी इस तरह की कोई खबर सही नहीं है लेकिन अगर इस तरह की कोई खबर आधिकारिक रूप से सामने आती है तो हम आपको सबसे पहले हमारे टेलीग्राम चैनल के माध्यम से खबर देने का काम करेंगे और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने तरफ दिया गया है साथ ही आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से भी जुड़ सकते हैं जहां हम आपको सबसे पहले खबरें देने का काम करते हैं।

UPSSSC PET 2023 : इस माह में रिजल्ट जारी होने की सूचना (Information about release of result in this month) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 का रिज़ल्ट जारी किए जाने की आधिकारिक सूचना का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए आयोग के सचिव ने बड़ी जानकारी दी है। आयोग के सचिव द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 का परिणाम दिसंबर के अंतिम सप्ताह या फिर जनवरी के पहले सप्ताह में घोषित किया जा सकता है। यह जानकारी आधिकारिक रूप से जारी हुई है। इसलिए अभ्यर्थी रिजल्ट के लिए कम से कम दिसंबर के अंतिम सप्ताह तक इंतजार करें।

4 शिफ्ट में आयोजित हुई परीक्षा (Examination conducted in 4 shifts) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 का आयोजन दो दिन में ही संपन्न किया जाना निर्धारित किया गया था। जहां यह परीक्षा 28 और 29 अक्टूबर को कुल 4 पालियों में आयोजित की गई। जिसमें 28 अक्टूबर को हुई परीक्षा की पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित हुई और वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई। इसी अनुसार 29 अक्टूबर की परीक्षा भी आयोजित की गईं। 

7.50 लाख अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा (7.50 lakh candidates left the exam) -

आयोग द्वारा दो दिन आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में लाखों लोग अनुपस्थित रहे। आयोग द्वारा 28 अक्टूबर को आयोजित की गई परीक्षा में करीब 38 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरे दिन यानी की 29 अक्टूबर को आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में करीब 37.01 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। बता दें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए 20 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिसमें से करीब 7.50 लाख लोग अनुपस्थित रहे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT