UPSSSC PET 2023 RESULT : जानिए जनवरी में ही क्यों होगा पीईटी 2023 का रिज़ल्ट जारी, क्या है पूरा कारण


UPSSSC PET 2023 RESULT : अगर आप प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) के रिजल्ट को लेकर काफी समय से इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए रिजल्ट को लेकर तो हमारी टीम पहले ही स्पष्ट जानकारी साझा कर दी थी। लेकिन अभ्यर्थी अब असमंजस की स्थिति में पड़ गए हैं कि आखिर रिजल्ट दिसंबर माह में जारी क्यों नहीं किया जा रहा है? तो आइए जानते हैं कि आखिर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा और रिजल्ट जारी किए जाने की जो तिथि सामने आई है, वह किस प्रकार से सामने आई है...
 
इस माह जारी होगा परिणाम (Result will be released this month) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 का रिजल्ट जनवरी माह में जारी किया जाएगा। बता दें कि यह सूचना आधिकारिक जानकारी के माध्यम से मिली है। दरअसल आयोग के सचिव द्वारा यह जानकारी साझा की गई थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि लेखपाल के पुराने पदों पर आयोजित भर्ती प्रक्रिया पर फिलहाल काम चल रहा है, जिसके चलते आयोग दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह तक व्यस्त रहेगा। यानी की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का परिणाम लेखपाल के पुराने पदों पर आयोजित हुई भर्ती प्रक्रिया संपन्न होने के बाद जनवरी माह में ही जारी किया जाएगा। 

4 शिफ्ट में आयोजित हुई परीक्षा (Examination conducted in 4 shifts) -
 
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 का आयोजन दो दिन में ही संपन्न किया जाना निर्धारित किया गया था। जहां यह परीक्षा 28 और 29 अक्टूबर को कुल 4 पालियों में आयोजित की गई। जिसमें 28 अक्टूबर को हुई परीक्षा की पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित हुई और वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई। इसी अनुसार 29 अक्टूबर की परीक्षा भी आयोजित की गईं। 

इतने अभ्यर्थी रहे थे अनुपस्थित (so many candidates were absent) -

आयोग द्वारा दो दिन आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में लाखों लोग अनुपस्थित रहे। आयोग द्वारा 28 अक्टूबर को आयोजित की गई परीक्षा में करीब 38 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरे दिन यानी की 29 अक्टूबर को आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में करीब 37.01 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। बता दें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए 20 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिसमें से करीब 7.50 लाख लोग अनुपस्थित रहे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD