UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी-पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों का न करें इंतजार, रद्द हो गई भर्ती!

 UPSESSB TGT PGT EXAM : ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद आवेदन करने वाले अभ्यर्थी परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब परीक्षा तिथियों का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, प्रयागराज द्वारा टीजीटी और पीजीटी के पदों पर होने वाली भर्ती को रद्द किए जाने की खबर है। इस सूचना से अभ्यर्थी काफी निराश हैं। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

ये है परीक्षा भर्ती रद्द की खबर (This is the news of exam recruitment cancellation) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथियां को लेकर अभ्यर्थियों के लिए चौंकाने वाली खबर सामने आई है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, प्रयागराज ने पूरी टीजीटी और पीजीटी भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर दिया है, जिसके चलते अब टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा नहीं की जाएगी। 

देखिए खबर और उसकी हकीकत (See the news and its reality) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के लिए भर्ती रद्द होने की खबर ने अभ्यर्थियों की चिंता को तो बढ़ा दिया। लेकिन अभ्यर्थियों ने इस खबर की प्रमाणिकता जानने का प्रयत्न किया। जहां इस प्रयत्न में अभ्यर्थियों ने पाया कि फिलहाल यूपी टीजीटी और पीजीटी के पदों पर होने वाली भर्ती को रद्द नहीं किया है और ना ही माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने इसको लेकर अभी कोई बयान जारी किया है। इसलिए अभ्यर्थियों को परीक्षा रद्द होने की खबर से परेशान होने की जरूरत नहीं है।

इस तिथि तक जारी हो सकती हैं परीक्षा तिथियां (Exam dates may be released by this date) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर परीक्षा शुरू होने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों को आगामी कुछ दिनों का इंतजार और करना पड़ सकता है। दरअसल उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा तिथियों का ऐलान दिसंबर के अंतिम सप्ताह तक होने की संभावना है। जहां परीक्षा तिथियां के ऐलान के बाद जनवरी माह में परीक्षा का आयोजन कराया जा सकता है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने न परीक्षा तिथियां के ऐलान को लेकर कुछ कहा है और न ही परीक्षा कार्यक्रम को लेकर कुछ घोषणा की ह

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD