UP Board Exam Date 2024 : यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 टाइमटेबल जारी लेकिन परीक्षा तिथियों में बदलाव


UP Board Exam Date 2024 : उत्तर प्रदेश के शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षाओं को लेकर तमाम कयासों के बाद एक बड़ी खुशखबरी विद्यर्थियों को दी है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने यूपी बोर्ड कक्षा 10 और 12 परीक्षाओं 2024 के लिए समय सारिणी यानी टाइमटेबल जारी कर दिया है। अगर परीक्षाओं की बात करें तो UPMSP (यूपी बोर्ड) 22 फरवरी को यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP Board Exam Date 2024) शुरू करेगी और 9 मार्च, 2024 को समाप्त होगी। परीक्षा को लेकर हम पूरा विवरण आपके साथ नीचे साझा कर रहे हैं जिसको ध्यान से पढें...

UPPSC की वेबसाइट के अनुसार बोर्ड ने प्रैक्टिकल परीक्षाओं के संबंध में भी जानकारी जारी की है जो आधिकारिक वेबसाइट पर देखी जा सकती है। UPMSP प्रैक्टिकल परीक्षा दो चरणों में आयोजित करेगा, यानी कि 25 जनवरी से 1 फरवरी तक और फिर 2 से 9 फरवरी, 2024 तक ये परीक्षा संचालित होगी। यूपीएसएमपी (UPMSP) दो पालियों में बोर्ड परीक्षा (UP Board Exam Date 2024) आयोजित करेगा। बोर्ड कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं शिफ्ट 1 में हिंदी और प्राथमिक हिंदी विषयों के साथ और शिफ्ट 2 में वाणिज्य विषय के साथ शुरू करेगा। कक्षा 12 के लिए, शिफ्ट 1 में सैन्य विज्ञान और शिफ्ट 2 में हिंदी और सामान्य हिंदी होगी।

UP Board Exam Date 2024 : यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 पर एक बड़ी ख़बर हो रही वायरल -

UP Board Exam Date 2024 को लेकर लगभग अब सभी बिंदु स्प्ष्ट हैं लेकिन इसी बीच एक खबर वायरल हो रही है और अब यह विद्यर्थियों को परेशान कर रही है। दरअसल यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP Board Exam Date 2024) को लेकर जैसे ही टाइमटेबल सामने आया एक ख़बर चर्चा का विषय बनी जिसमें सभी परीक्षा की तिथियों को बदले जाने की बात हो रही है। हमारी टीम फिलहाल इस संदर्भ में जांच कर रही है और जल्द ही इसपर अपडेट साझा की जाएगी। एक बात विशेष रूप से आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा इस तरह की कोई सूचना स्प्ष्ट और आधिकारिक रूप से जारी नही की गई है।

UP Board Exam Date 2024 : यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 में बदलाव के आसार -

फिलहाल के लिए UPMSP द्वारा घोषित तिथियों में बदलाव किया जा सकता है लेकिन यह बदलाव (UP Board Exam Date 2024) स्प्ष्ट नही है इसकी केवल संभावनाएं ही हैं। बाकी हम आपको समय पर सभी अपडेट देते रहेंगे। आधिकारिक रूप से परीक्षा पर अगर कोई अपडेट आएगी तो हम जल्द ही आपको सूचना देने का काम करेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन बोर्ड परीक्षाओं का संचालन यूपी बोर्ड के अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार करेगी और परीक्षा के कुशल आयोजन के लिए योगी सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है। ये परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हो रही हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD