SSC GD Constable Exam 2024 : जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा से पहले मार्किंग सिस्टम में बदलाव, अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर


SSC GD Constable Exam 2024 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल 2024 (SSC GD CONSTABLE EXAM 2024) के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि आयोग ने हाल ही में आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसके बाद अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से लगातार आवेदन कर रहे हैं। लेकिन इसी बीच अभ्यर्थियों के लिए नेगेटिव मार्किंग (SSC GD CONSTABLE EXAM 2024) को लेकर एक बड़ी अपडेट आई है, जो अभ्यर्थियों के लिए जानना बेहद आवश्यक है। इस अपडेट में परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग (SSC GD Constable Exam 2024) किस प्रकार से होगी उसको लेकर जानकारी दी गई है। आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट...

SSC GD Constable Exam 2024 : नेगेटिव मार्किंग में हुआ है बदलाव (SSC GD CONSTABLE EXAM 2024 NEGATIVE MARKING) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल के कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। जहां आयोग ने भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया तो शुरु कर दी है, लेकिन उससे पहले नेगेटिव मार्किंग में बड़ा बदलाव हुआ है। बता दें कि आयोग द्वारा पहले जीडी कांस्टेबल के पदों पर आयोजित की जाने वाली परीक्षा में चौथाई नेगेटिव मार्किंग की जाती थी यानी की अभ्यर्थियों के चार प्रश्न गलत होने पर एक नंबर काटा जाता था, परंतु अब इसमें बदलाव कर दिया गया है। जहां अभ्यर्थियों के दो प्रश्न गलत होने पर आयोग द्वारा एक नंबर काटा जाएगा।

SSC GD Constable Exam 2024 : ये है आवेदन की अंतिम तिथि (SSC GD EXAM 2024 APPLICATION LAST DATE) -

जीडी कांस्टेबल 2024 (SSC GD Constable Exam 2024) के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ साथ आवेदन की अंतिम तिथि भी घोषित कर दी गई है। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन (SSC GD Constable Exam 2024) के अनुसार जीडी कांस्टेबल 2024 के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 24 नवंबर 2023 से शुरू कर दी गई है। बता दें कि इन पदों पर अधिसूचना भी 24 नवंबर को ही जारी की गई थी। जहां अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए एक माह से ज्यादा का वक्त मिला है। यानी की इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 31 दिसंबर 2023 को समाप्त हो जाएगी।

SSC GD Constable Exam 2024 : ये है पूरा परीक्षा शेड्यूल (This is the complete exam schedule) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल (SSC GD Constable Exam 2024) के पदों पर परीक्षा शेड्यूल की घोषणा कर दी है। जारी परीक्षा शेड्यूल के अनुसार जीडी कांस्टेबल के पदों पर परीक्षा की शुरुआत 20 फरवरी 2023 से हो जाएगी। जहां इन पदों पर परीक्षा का आयोजन 12 मार्च 2024 तक किया जाएगा। जिसमें 20, 21, 22, 23, 24, 26, 27, 28, 29 फरवरी और 01, 05, 06, 07, 11, 12 मार्च 2024 को परीक्षा आयोजित होगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD