EMRS RECRUITMENT 2023 : एकलव्य विद्यालय भर्ती 19 दिसंबर को आयी बुरी ख़बर, परीक्षा रद्द पर लगी मुहर


EMRS EXAM 2023 : अगर आप एकल्वय मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल और नॉन टीचिंग सहित कई पदों पर परीक्षा देने जा रहे हैं या परीक्षा दे चुके हैं, तो आपके लिए बेहद ही बुरी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि पीजीटी का आयोजन संपन्न हो चुका है। जहां परीक्षा का आयोजन संपन्न होने के बाद अभ्यर्थियों के लिए लिए परीक्षा को लेकर परीक्षा रद्द होने की खबर सामने आ रही है। फिलहाल अभ्यर्थी इस खबर से काफी चिंता में पड़ गए हैं। आइए जानते हैं क्या है पीजीटी परीक्षा रद्द को लेकर पूरी खबर...

16 दिसंबर को आयोजित पीजीटी परीक्षा हुई रद्द (PGT exam held on 16th December cancelled) -

अगर आपने EMRS द्वारा विभिन्न पदों पर आयोजित की जा रही परीक्षा में प्रतिभा क्या है, तो आपको पीजीटी परीक्षा (EMRS RECRUITMENT) को लेकर बड़ा झटका लग सकता है। बता दें कि परीक्षा के आयोजन के बाद एक खबर अभ्यर्थियों के बीच बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में बताया जा रहा है कि पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर आयोजित हुई परीक्षा में नकल की पुष्टि हुई है, जिसके चलते पूरी परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। यानी कि जो परीक्षा आयोजित की गई है, वह परीक्षा पूरी तरह से रद्द हो गई है। अभ्यर्थियों को इन पदों पर भर्ती के लिए दोबारा परीक्षा देनी होगी।

क्या दोबारा देनी होगी पीजीटी परीक्षा (EMRS RECRUITMENT Latest News) -

पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर आयोजित हुई परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी परीक्षा रद्द होने की खबर से परेशान हो गए हैं। हालांकि उनकी परेशानी उस वक्त खत्म हो गई, जब उन्होंने इस वायरल खबर का विश्लेषण किया। दरअसल वायरल खबर का विश्लेषण करने के लिए उन्होंने सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट की ओर रुख किया। जहां आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने विभिन्न मीडिया वेबसाइट पर भी विजिट किया, तो मीडिया वेबसाइट पर भी ऐसी कोई खबर नहीं मिली, जिसमें पीजीटी परीक्षा रद्द होने की सूचना हो। 

इस तिथि को आयोजित की गई परीक्षा (EMRS RECRUITMENT EXAM SCHEDULE) -

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ही पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। जहां जारी शेड्यूल के अनुसार पोस्ट ग्रेजुएट टीचर यानी कि पीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर 2023 को किया गया है। 16 दिसंबर को आयोजित इस परीक्षा को दूसरी शिफ्ट यानी की इवनिंग शिफ्ट में संपन्न कराया गया। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD