CTET ADMIT CARD 2024 : सीटीईटी 2024 का एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां से डायरेक्ट करें डाउनलोड


CTET ADMIT CARD 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया काफी समय पहले संपन्न होने के बाद परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे थे। जहां सीबीएसई ने परीक्षा तिथियों की भी घोषणा कर दी। वहीं परीक्षा तिथियों की घोषणा के बाद अब अभ्यर्थी एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों का सीबीएसई ने इंतजार खत्म कर दिया है। आइए जानते हैं एडमिट कार्ड को लेकर पूरी अपडेट...

यहां से डायरेक्ट डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (Download admit card directly from here) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के जनवरी सेशन के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा एडमिट कार्ड जारी किए जाने की घोषणा कर दी गई है। दरअसल यह खबर अभ्यर्थियों के बीच आज सुबह से काफी तेजी से वायरल हो रही है। वायरल खबर के आधार पर अभ्यर्थियों का कहना है कि सीबीएसई ने सीटीईटी 2024 के जनवरी सेशन के लिए एडमिट कार्ड की घोषणा कर दी है। जहां खबर में बताया गया है कि अभ्यर्थी सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सीधे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

अभ्यर्थी क्यों नहीं कर पा रहे एडमिट कार्ड डाउनलोड (Why candidates are not able to download the admit card) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए जैसे ही केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा एडमिट कार्ड जारी किए जाने की खबर सामने आई, तो अभ्यर्थी तुरंत एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच गए। लेकिन वहां पर अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर कोई भी लिंक नहीं मिली। इसके बाद अभ्यर्थी परेशान हो गई। वहीं उन्होंने जब वायरल खबर का विश्लेषण किया, तो पता चला की वायरल खबर फर्जी है। सीबीएसई ने अभी एडमिट कार्ड को लेकर कोई घोषणा नहीं की है।

एडमिट कार्ड को लेकर ये है अपडेट (This is the update regarding admit card) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एडमिट कार्ड केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा से लगभग एक सप्ताह पहले जारी किया जाता है। इस अनुसार केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए सीबीएसई द्वारा एडमिट कार्ड की घोषणा जनवरी माह के दूसरे सप्ताह में की जा सकती है। हालांकि अभी एडमिट कार्ड को लेकर ऑफिशियल सूचना आना बाकी है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD