CTET EXAM 2024 : सीबीएसई ने रद्द किया सीटीईटी 2024 का आयोजन! नजदीक थी परीक्षा तिथि


CTET EXAM 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के लिए परीक्षा तिथि बेहद नजदीक आ गई है। लेकिन परीक्षा शुरू होने से पहले ही अभ्यर्थियों के लिए झटका देने वाली सूचना आ रही है। बता दें कि यह सूचना केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 रद्द किए जाने की है। गौरतलब है कि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 के जनवरी सेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया सफलतापूर्वक संपन्न कर ली गई, जिसके बाद सीबीएसई ने परीक्षा तिथियां भी घोषित कर दी। लेकिन अचानक परीक्षा रद्द की खबर से अभ्यर्थी परेशान हो गए हैं, आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

सीटीईटी रद्द की खबर आई सामने (News of CTET cancellation came out) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा रद्द की खबर जारी किए जाने की सूचना है। खबर में बताया जा रहा है कि जनवरी सेशन के लिए अभी बोर्ड की तैयारी पूरी नहीं हुई है, जिसके चलते परीक्षा का आयोजन फिलहाल नहीं कराया जा रहा है। जैसे ही तैयारियां पूरी हो जाएंगी, वैसे ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान दोबारा से किया जाएगा और परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। इस खबर से अभ्यर्थी काफी निराश नजर आ रहे हैं, क्योंकि परीक्षा की तिथि नजदीक देखते हुए वह काफी मेहनत से तैयारी कर रहे थे। 

क्या दूसरे सेशन का करना होगा इंतजार (Will we have to wait for the second session?) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के रद्द होने की खबर के बाद अभ्यर्थियों के मन में असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि क्या आप उन्हें इस परीक्षा के लिए दूसरे सेशन का इंतजार करना होगा? अभ्यर्थियों के इन सवालों का जवाब प्राप्त करने के लिए हमने संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया, तो उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को दूसरे सेशन का इंतजार नहीं करना होगा, क्योंकि इसी सेशन में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जो खबर अभ्यर्थियों के बीच परीक्षा रद्द की वायरल हो रही है, वह फर्जी है। 

इस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 का आयोजन बिना किसी रुकावट के एक ही दिन में संपन्न कराया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2024 जनवरी सेशन का आयोजन 21 जनवरी 2024 को कराया जाना सुनिश्चित किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक किया जायेगा। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक किया जायेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD