UPSSSC VDO EXAM : वीडीओ के पदों पर जल्द होगा परीक्षा का आयोजन, देखें पूरी रिपोर्ट


UPSSSC VDO EXAM 2023 : अगर आपको ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों पर ताजा अपडेट आने का इंतजार है, तो यह खबर आपके लिए ही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों पर काफी समय पहले ही आवेदन प्रक्रिया शुरू कर अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए थे। जिसे पूर्ण हुए भी काफी समय हो गया है। हालांकि अभ्यर्थियों को ग्राम पंचायत अधिकारी के नए पदों पर भर्ती के लिए ताजा अपडेट जारी होने का अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि अभ्यर्थियों के बीच ताजा अपडेट आ चुकी है। तो आइए जानते हैं भर्ती से जुड़ी यह महत्वपूर्ण ताजा अपडेट..

परीक्षा शुरू होने की अपडेट महत्वपूर्ण (Important update regarding commencement of examination) -

ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के नए पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को सबसे ज्यादा इंतजार परीक्षा शुरू होने का है। जहां अब अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा किस तिथि से शुरू की जाएगी, उसको लेकर अपडेट आ चुकी है। जहां ताजा अपडेट की मानें, तो उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों पर परीक्षा नवंबर माह में शुरू की जा सकती है। जानकारी मिल रही है कि आयोग 30 नवंबर से पहले परीक्षा आयोजित कर सकता है। हालांकि अभी तक उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है। 

ये थी आवेदन की अंतिम तिथि (This was the last date of application) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के पुराने पदों पर परीक्षा कराने से पहले ही नए पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली गई। बता दें कि आयोग ने वीडीओ के नए पदों पर 23 मई से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी थी। जहां VDO 2023 के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 12 जून 2023 तक चली। वहीं आयोग ने आवेदन फॉर्म में गड़बड़ी करने वाले अभ्यर्थियों को भी अपने फॉर्म में सुधार करने का मौका दिया था। 

ये है पदों की कुल संख्या (This is the total number of posts) -

उत्तर प्रदेश से दिनेश से सेवा चयन आयोग द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए रिक्तियों की संख्या अधिसूचना में ही स्पष्ट कर दी गई थी। जहां आपको बता दें कि वीडीओ के कुल 1468 नए पदों पर भर्ती निकाली गई है। हालांकि वर्ग के अनुसार इसमें पदों का विभाजन किया गया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 1468 पदों में से अनारक्षित वर्ग के लिए 949 पद सुनिश्चित किए हैं। वहीं ओबीसी वर्ग के लिए 138 पद और ईडब्ल्यूएस के लिए 117, तो वहीं एससी और एसटी के लिए क्रमश 356 और 7 पद सुनिश्चित किए हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD